.

दिल्ली-वड़ोदरा की एअर इंडिया की एक उड़ान में उस समय अफरा-तफरी मच गयी जब फ्लाइट में टिशू पेपर पर ‘बम’ लिखा मिला

नई दिल्ली
इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (आईजीआई) पर दिल्ली-वड़ोदरा की एअर इंडिया की एक उड़ान में उस समय अफरा-तफरी मच गयी जब चालक दल के एक सदस्य ने विमान के शौचालय में एक टिशू पेपर पर "बम" शब्द लिखा देखा। इसके बाद विमान में मौजूद यात्रियों के बीच हड़कंप मच गया।

जांच करने पर कुछ भी नहीं मिला- पुलिस अधिकारी
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बुधवार शाम को यह नोट मिलने के बाद विमान की तलाशी ली गई, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। उन्होंने कहा कि जब चालक दल के सदस्य ने शाम सात बजे "बम" लिखा टिशू पेपर देखा, उस समय विमान उड़ान भरने के लिए तैयार था। उन्होंने कहा, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल और दिल्ली पुलिस को सूचित किया गया तथा यात्रियों को विमान से उतरने के लिए कहा गया। उन्होंने कहा कि विमान की गहनता से जांच की गई तो कुछ भी नहीं मिला। अधिकारी ने कहा कि हवाईअड्डे के पास एक होटल में यात्रियों के ठहरने की व्यवस्था की गई थी।

एअर इंडिया का बयान
एअर इंडिया के एक बयान के अनुसार, दिल्ली से वड़ोदरा के लिए उड़ान भरने वाली एअर इंडिया की उड़ान संख्या एआई819 में प्रस्थान से पहले एक विशिष्ट सुरक्षा चेतावनी जारी की गई। बयान में कहा गया, "आवश्यक प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सभी यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया और सुरक्षा एजेंसियों द्वारा विमान को अनिवार्य जांच के लिए दूर स्थित एक पट्टी पर ले जाया गया। वहां मौजूद हमारे सहयोगियों ने सुनिश्चित किया कि इस अप्रत्याशित व्यवधान से हमारे मेहमानों को कम से कम असुविधा हो।" इसमें कहा गया है, "एअर इंडिया अपने यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है और इसे सर्वोच्च प्राथमिकता देती है।" यात्रियों ने बृहस्पतिवार सुबह विशेष विमान से वड़ोदरा के लिए उड़ान भरी।


Back to top button