.

पलवल के इन पांच स्कूलों में लग सकता है ताला; गैर मान्यता से कर रहे दाखिला, गेट पर जानकारी देने के आदेश

पलवल
हरियाणा के पलवल जिले में शिक्षा विभाग ने गैर मान्यता प्राप्त पांच स्कूलों को बंद करने के निर्देश दिए हैं। जिला शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार बघेल ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शिक्षा विभाग द्वारा पत्र जारी कर स्कूलों को ये सूचना दे दी गई है।

बता दें कि जिले में जिन स्कूलों के पास एक भी क्लास की मान्यता नहीं है। उन्हें बंद करने के आदेश जारी कर दिए गए है। जिला शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार बघेल ने बताया कि जिले में जिन स्कूलों के पास मान्यता नहीं होगी, ऐसे स्कूलों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। शिक्षा विभाग हरियाणा ने गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों को दुकान घोषित कर दिया है। जो बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का काम कर रहे है। जिले में गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों को तुरंत प्रभाव से बंद किया जाएगा।
 
अशोक कुमार ने बताया कि शिक्षा विभाग हरियाणा की ओर से जिन स्कूलों को मान्यता दी गई है। उसके प्रति स्कूल के गेट पर चस्पा करना अनिवार्य है। ताकि अभिभावकों को भी ये जानकारी प्राप्त हो सके कि स्कूल को शिक्षा विभाग की ओर से मान्यता दी गई है। जिला शिक्षा अधिकारी ने अभिभावकों से अपील करते हुए कहा कि नया शैक्षणिक सत्र अप्रैल से शुरू होने वाला है। ऐसे में सरकारी स्कूलों एवं मान्यता प्राप्त स्कूलों में ही अपने बच्चों का दाखिला कराएं ताकि भविष्य में कोई परेशानी का सामना ना करना पड़े।


Back to top button