.

सपने का यह दृश्य, चेतावनी है आने वाली मुसीबत की

हर व्यक्ति सोते समय सपना देखता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने आने वाली घटना का संकेत होते हैं. सपने में कुछ चीजों का दिखना शुभ तो कुछ चीजों का दिखना अशुभ माना जाता है. ये सपने व्यक्ति को ऊंचाइयों पर ले जा सकते हैं तो कुछ सपने व्यक्ति को असफलता, धन हानि जैसी समस्या आने की ओर इशारा करते हैं. 

स्वप्न शास्त्र के अनुसार कुछ चीजों का सपने में दिखना अशुभ मानते हैं. कहते हैं सपने में कुछ चीजों का दिखना व्यक्ति पर कोई मुसीबत आने का संकेत होता है. तो आइए जानते हैं किन चीजों को सपने में देखना अशुभ होता है. 

सपने में कैंची का दिखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में कैंची का दिखना अशुभ माना जाता है. कैंची का दिखना रिश्तों में दरार आने का संकेत होता है. इसका अर्थ है कि व्यक्ति आने वाले समय में परिवार से दूर हो सकता है या पति-पत्नी के रिश्तों में खटास आ सकती है. 
 
सपने में बाल झड़ते दिखना

स्वप्न शास्त्र में व्यक्ति को बाल झड़ते दिखना आर्थिक समस्या आने का संकेत होता है. इसका अर्थ है कि व्यक्ति आगे चलकर किसी मुसीबत में फंसने वाला है.
सपने में सूखे फूलों की माला देखना
स्वप्न शास्त्र में सपने में सूखे फूलों की माला देखना भी अशुभ माना जाता है. ये किसी बुरी खबर आने का संकेत होता है.
 
सपने में रोता बच्चा

सपने में बच्चे को रोते देखना भी अशुभ माना जाता है. ये धन हानि की ओर इशारा करता है.  इसका अर्थ है कि आने वाले समय में आपको कर्ज लेने तक की जरूरत पड़ सकती है.

सपने में मुंडन करवाते देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार व्यक्ति का सपने में मुंडन करवाते देखना काफी अशुभ माना जाता है. सपने में मुंडन का अर्थ है कि व्यक्ति को जल्द कोई अशुभ खबर यानी मृत्यु की खबर मिलने वाली है.


Back to top button