.

चंबल की सुखी नहर में गिरी ट्रैक्टर-ट्रॉली, 4 की मौत

 श्योपुर

श्योपुर में बच्चे के मुंडन संस्कार करने जा रहे एक परिवार के लोगों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर चंबल नहर में जा पलटी. ट्रॉली में सवार 4 लोगों की मौके पर मौत हो गई, जबकि 7 लोग जख्मी हो गए. जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मृतकों में दो भाई बहन और दो महिलाएं शामिल हैं. चारों आपस में रिश्तेदार बताए गए हैं. मामले में पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है.

हादसा ढोढर थाना क्षेत्र का है. जहां चंबल नहर रोड पर बलावनी और टर्राखुर्द गांव के बीच सूखी चंबल नहर में ट्रेक्टर पलटी. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक खिरखिरी गांव के रहने वाले भूर सिंह माली के बेटे का मुंडन कार्यक्रम श्यामपुर क्षेत्र स्थित टोड़ी वाली माता मंदिर पर होना था.

बुधवार को परिवार और रिश्तेदार दो ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में सवार होकर माता मंदिर के लिए निकले लेकिन इसी दौरान चंबल नहर रोड से गुजरते समय बलावनी और टर्राखुर्द के बीच एक ट्रैक्टर-ट्रॉली सूखी नहर में गिर गई.

ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से मौके पर चीख पुकार मच गई, जब तक एम्बुलेंस पहुंचती तब तक दो बच्चों सहित चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि ट्रॉली में सवार 7 लोग घायल हो गए. घायलों को ढोढर अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल लाया गया है, जहां उनका इलाज जारी है.

हादसे में जिन लोगों की मौत हुई है उनमें जितेन्द्र (10 साल), रचना (16 साल), पूनी बाई (36 साल) और कल्ली माली (30 साल) के तौर पर हुई है.  

मौके पर पहुंची ढोढर थाना पुलिस ने मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल पहुंचा आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. उधर जानकारी मिलने के बाद एसडीएम सहित आला अधिकारी अस्पताल पहुंचे और घायलों के इलाज से लेकर अन्य मदद के लिए आवश्यक निर्देश दिए.


Back to top button