.

यातायात पुलिस की सख्ती शुरू, 248 आटो चालकों का कटा चालान

रायपुर

 आटो और ई-रिक्शा के कारण शहर की यातायात व्यवस्था बाधित होने को लेकर यातायात पुलिस की सख्ती शुरू। एसएसपी संतोष सिंह ने आटो चालकों की मनमानी से बाधित हो रहे यातायात को गंभीरता से लेते हुए यातायात पुलिस को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसके बाद शहर के प्रमुख चौक-चौराहों पर अभियान चलाकर नो पार्किंग और लेफ्ट टर्न पर खड़े कर सवारी बैठाते या उतारने वाले 248 आटो, ई रिक्शा चालकों का चालान काटकर जुर्माना वसूला गया। यह कार्रवाई देर रात तक चली।

डीएसपी यातायात गुरजीत सिंह ने बताया कि शास्त्री चौक, जय स्तंभ चौक, फाफाडीह चौक, स्टेशन चौक, भनपुरी, टाटीबंध, भाठागांव, पचपेड़ी नाका, तेलीबांधा और पंडरी के चौक-चौराहों पर अभियान चलाकर यातायात बाधित कर रहे 248 आटो चालकों के विरुद्ध कार्रवाई की गई।

शहर से गुजरने वाले प्रमुख चौक-चौराहों पर आटो, ई रिक्शा चालकों द्वारा लापरवाहीपूर्वक नो पार्किंग पर वाहन खड़े कर सवारी बैठाने से यातायात बाधित होने की लगातार मिल रही शिकायत पर एसएसपी संतोष सिंह के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात ओपी शर्मा के नेतृत्व में आठ यातायात पुलिस थाने के अधिकारी-कर्मचारियों ने संयुक्त रूप से जांच अभियान चलाया। यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।

आटो चालकों से अपील की जा रही है कि सवारी निर्धारित स्टापेज पर ही बैठाएं और उतारें, किसी चौक पर या लेफ्ट टर्न पर वाहन खड़ी कर यातायात बाधित न करें। ऐसा करते पाए जाने पर आवश्यक वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। शहर की यातायात व्यवस्था को सुगम सुरक्षित बनाने में यातायात पुलिस का सहयोग करें।


Back to top button