.

ओवरचार्जिंग से इलेक्ट्रिक स्कूटर के शो रूम में लगी भीषण आग? दम घुटने से 8 लोगों की मौत, पुलिस बोली- इसका शक है, जांच करनी होगी | ऑनलाइन बुलेटिन

सिकंदराबाद | [तेलंगाना बुलेटिन] | सिकंदराबाद शहर में सोमवार को आधी रात को इलेक्ट्रिक स्कूटर के एक शोरूम में आग लग गई। इसके चलते आग और धुआं इमारत की ऊपरी मंजिलों पर पहुंचा। इससे दम घुटने और जलने से 8 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा कुछ लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में एडमिट कराया गया था। इसी इमारत में होटल रूबी प्राइड था, जिसमें 25 गेस्ट ठहरे थे। मरने वाले सभी लोग इसी होटल के थे। मामले में पुलिस अपराध पंजीबद्ध कर विस्तृत विवेचना कर रही है।

 

इस बीच जानकारी मिली है कि हादसे की वजह इलेक्ट्रिक स्कूटर की ओवरचार्जिंग भी हो सकती है। ऐसे में यह चेताने वाली घटना है कि किसी भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को चार्जिंग पर लगाकर लंबे वक्त तक न छोड़ा जाए। बता दें कि यूपी के बरेली में भी ऐसी एक घटना सामने आई है, जहां चार्जिंग पर लगा मोबाइल फटने से एक बच्ची की मौत हो गई।

 

 

हैदराबाद के पुलिस कमिश्नर ने कहा कि नीचे लगी आग का धुआं सीढ़ियों से होते हुए ऊपर तक पहुंच गया था। ऊपर की 4 मंजिलों के 23 कमरे होटल के थे। पहले और दूसरे फ्लोर पर ठहरे मेहमानों की दम घुटने से मौत हो गई। आनंद ने कहा कि यह भी जांच की जा रही है कि क्या इलेक्ट्रिक स्कूटर की ओवरचार्जिंग के चलते यह हादसा हुआ है। डिप्टी कमिश्नर चंदना दीप्ति ने रॉयटर्स से कहा, ‘हम नहीं जानते कि यह घटना ओवरचार्जिंग के चलते हुई है और वहीं से पूरी इमारत में आग लग गई और धुआं फैल गया। फिलहाल इस बात की जांच की जा रही है।’

 

अधिकारियों का कहना है कि जब आग लगी तो बिल्डिंग में लगे पानी के फव्वारे बंद थे और काम नहीं कर रहे थे। इसकी भी जांच की जा रही है कि ऐसा क्यों हुआ। तेलंगाना के होम मिनिस्टर मोहम्मद महबूब अली ने मृतकों की मौत को लेकर संवेदना व्यक्त की है। प्रदेश सरकार ने मृतकों के परिजनों को 3 लाख रुपये की मदद देने का ऐलान किया है। इसके अलावा केंद्र सरकार की ओर से 2 लाख रुपये की मदद दिए जाने की बात कही गई है। खुद पीएम नरेंद्र मोदी ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए मदद देने का ऐलान किया।

 

 

कुछ औरतें नहीं चाहती बेटी जनना | ऑनलाइन बुलेटिन

 

Related Articles

Back to top button