.

‘पाकिस्तान की हार पर कश्मीरी छात्रों का कथित रूप से हंगामा’, बिहारी स्टूडेंट्स ने किया विरोध; पत्थरबाजी, दोनों पक्षों के कुछ छात्र हुए घायल | ऑनलाइन बुलेटिन

नई दिल्ली | [नेशनल बुलेटिन] | जम्मू-कश्मीर के छात्रों का एक ग्रुप रविवार शाम को पंजाब के मोगा जिले के गल कलां गांव में लाला लाजपत राय कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट के परिसर में बिहार और अन्य राज्यों के छात्रों के साथ कथित तौर पर भिड़ंत हो गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ज्यादातर कश्मीरी छात्र एक विशेष समुदाय से थे। वे कथित तौर पर पाकिस्तान का समर्थन कर रहे थे। वहीं कश्मीरी छात्रों ने आरोप लगाया कि बिहार और अन्य राज्यों के छात्रों ने उनके धर्म के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। 

 

इसके बाद दोनों गुटों के बीच झड़प हुई। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पथराव भी किया। इस घटना में दोनों पक्षों के कुछ छात्र घायल हुए हैं। वहीं, बिहार और अन्य राज्यों के छात्रों के एक अन्य समूह ने कथित तौर पर पाकिस्तान के खिलाफ नारे लगाए।

 

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के हाथों पाकिस्तान की हार के बाद हंगामा शुरू हुआ। घायल छात्रों को जिला अस्पताल ले जाया गया। इनमें से 9 को इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया है। स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने दावा किया कि स्थिति अब नियंत्रण में है। कॉलेज परिसर और छात्रावास के आसपास तुरंत भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया।

 

हालांकि, अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ सुखप्रीत सिंह बराड़ ने कहा, “किसी को भी गंभीर चोट नहीं आई। कुछ छात्रों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।” घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

22 बंद कमरों का रहस्य अभी भी बरकरार, तहखाने से आ रहा मोटा चढ़ावा 22 band kamaron ka rahasy abhee bhee barakaraar, tahakhaane se aa raha mota chadhaava
READ

 

थाना प्रभारी जसविंदर सिंह ने कहा, ‘लाला लाजपत राय कॉलेज में छात्रों के 2 गुट आपस में भिड़ गए। दोनों एक-दूसरे पर पथराव करते नजर आए। नारेबाजी की सूचना नहीं है।’ प्रारंभिक जांच से पता चला है कि टी20 विश्व कप फाइनल में इंग्लैंड के हाथों पाकिस्तान की हार के बाद कथित तौर पर झड़प हुई थी।

 

इस बीच कश्मीरी छात्रों ने आरोप लगाया कि बिहार और अन्य राज्यों के छात्रों ने उनके धर्म के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। झड़प में घायल हुए एक कश्मीरी छात्र ने कहा, “जब उन्होंने हम पर पथराव किया तो हमने भी उसी तरह से जवाब दिया।”

 

ये भी पढ़ें:

‘सब सो जाएं तब आना’, चॉकलेट देकर एक नहीं कई बार रेप; चार्जशीट में लिंगायत संत शिवमूर्ति पर कई खुलासे, हॉस्टल वार्डन की भी थी मिलीभगत | ऑनलाइन बुलेटिन

 

Related Articles

Back to top button