.

अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में चला पंजाब वाला दांव, लिखकर बता दिया कांग्रेस की कितनी सीटें आएंगी | ऑनलाइन बुलेटिन

नई दिल्ली | [नेशनल बुलेटिन] | भाजपा की B टीम होने का आरोप झेल रहे आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुजरात विधानसभा चुनाव में पंजाब वाला दांव खेल दिया है। उन्होंने लिखकर बता दिया कि आगामी चुनाव में कांग्रेस को कितनी सीटें मिलने जा रही हैं।

 

दरअसल, इस साल की शुरुआत में हुए पंजाब चुनाव के पहले एक कार्यक्रम में केजरीवाल ने लिखकर बताया था कि तत्कालीन मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह जी दोनों सीटों से हारने जा रहे हैं। पंजाब के नतीजों में भी चरणजीत सिंह दोनों सीटें बुरी तरह से हार गए थे।

 

गुजरात चुनाव से जुड़े एक कार्यक्रम में शामिल होते हुए केजरीवाल ने बताया कि कांग्रेस को 5 से भी कम सीटें मिलने जा रही हैं। उन्होंने ‘आजतक’ के कार्यक्रम में यह बात एक पेपर पर लिखी। साथ ही कहा कि कांग्रेस को कौन गंभीरता से लेता है।

 

उन्होंने कहा, “गुजरात के लोगों को बदलाव की जरूरत है। अगर लोग बदलाव नहीं चाहते हैं, तो हमें कोई जगह नहीं मिलती। हमें 30 फीसदी वोट शेयर मिल रहा है। हमने पंजाब में सरकार बनाई। गुजरात में भी कुछ अलग हो रहा है।”

 

केजरीवाल ने लिखकर दिया

 

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में कागज पर लिखने के बाद उसे पढ़कर बताया कि गुजरात चुनाव में कांग्रेस की 5 से कम सीटें आएंगी। वहीं, एक अन्य कार्यक्रम में केजरीवाल ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने मुझे गुजरात चुनाव ना लड़ने के लिए ऑफर दिया था। मुझ से कहा गया कि गुजरात चुनाव मत लड़िए, सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया को छोड़ देंगे।

योगी की नई सरकार में हो सकते हैं 4 डिप्टी सीएम! मंत्रिमंडल में कई नए चेहरों को किया जा सकता है शामिल l ऑनलाइन बुलेटिन
READ

 

एनडीटीवी से बातचीत करते हुए केजरीवाल ने कहा, ”मनीष सिसोदिया ने आप छोड़कर दिल्ली के मुख्यमंत्री बनने के उनके (बीजेपी) प्रस्ताव को खारिज कर दिया। अब उन्होंने मुझसे संपर्क किया है। उन्होंने कहा है कि यदि आप गुजरात छोड़कर वहां चुनाव नहीं लड़ते हैं, तो हम सत्येंद्र जैन और सिसोदिया दोनों को छोड़ देंगे और सभी आरोप हटा देंगे।”

 

कांग्रेस ने भी लगाया AAP पर आरोप

 

वहीं, कांग्रेस ने आप (आम आदमी पार्टी) पर गुजरात में भारी-भरकम पैसा खर्च करने का आरोप लगाया और दावा किया कि अरविंद केजरीवाल की पार्टी के उम्मीदवार भारतीय जनता पार्टी तय कर रही है। पार्टी के मीडिया एवं प्रचार प्रमुख पवन खेड़ा ने एक दिन पहले आप छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए इंद्रनील राजगुरु के दावे का उल्लेख करते हुए यह आरोप लगाया।

 

राजगुरु का दावा है कि गत एक अक्टूबर को दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान जब विमान से राजकोट गए थे तो वहां भारी-भरकम नकदी लेकर पहुंचे थे। इसको लेकर फिलहाल आम आदमी पार्टी की प्रतिक्रिया नहीं आई है।

 

ये भी पढ़ें:

विधवा महिला से रेप और हत्या के दोषी को सुप्रीम कोर्ट से राहत, उम्रकैद में बदल दी मौत की सजा, जानें मामला | ऑनलाइन बुलेटिन

 

 

Related Articles

Back to top button