.

भाजपा ने 2024 की जंग के लिए खोले पत्ते, 15 राज्यों में ‘सेनापति’ तय | ऑनलाइन बुलेटिन

नई दिल्ली | [नेशनल बुलेटिन] | साल 2024 लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 15 राज्यों में प्रभारी और सह प्रभारियों का ऐलान कर दिया है। भाजपा के महासचिव अरुण सिंह की ओर से जारी की गई सूची के मुताबिक, संबित पात्रा को पूर्वोत्तर, विनोद तावड़े को बिहार, महेश शर्मा को त्रिपुरा, लक्ष्मीकांत वाजपेयी को झारखंड, प्रकाश जावडेकर को केरल, राधामोहन अग्रवाल को लक्षद्वीप, ओम माथुर को छत्तीसगढ़, बिप्लब कुमार देब को हरियाणा, पी मुरलीधर राव को मध्य प्रदेश, विजय रूपाणी को पंजाब और चंडीगढ़, तरुण चुघ को तेलंगाना, अरुण सिंह को राजस्थान और मंगल पांडे को पश्चिम बंगाल का प्रभारी नियुक्त किया गया है।

 

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने यह सूची जारी की गई है। इन में बिहार, मध्यप्रदेश, राजस्थान, पश्चिम बंगाल समेत कुल 15 राज्य शामिल हैं। बिहार में विनोद तावड़े, बिप्लब कुमार देब को हरियाणा, प्रकाश जावड़ेकर को केरल, मंगल पांडे को पश्चिम बंगाल जबकि संबित पात्रा को पूर्वोत्तर का प्रभारी नियुक्त किया गया है।

 

इन राज्यों पर भी फोकस

 

भाजपा की ओर से जारी सूची के मुताबिक, सांसद डॉ. राधामोहन अग्रवाल को केरल, पंकजा मुंडे और डॉ. रमाशंकर कठेरिया को मध्य प्रदेश, नरिंदर सिंह रैना को पंजाब, सांसद हरीश द्विवेदी को बिहार, अरविंद मेनन को तेलंगाना, विधायक नितिन नबीन को छत्तीसगढ़, विजया राहटकर को राजस्थान, अमित मालवीय और आशा लकड़ा को पश्चिम बंगाल और रितुराज सिन्हा को उत्तर पूर्वी प्रदेशों में सह प्रभारी बनाया गया है।

 

हारी सीटों पर केंद्रीय मंत्रियों को लगाया

 

हाल ही में भाजपा ने साल 2024 इलेक्शन के मद्देनजर एक बड़ी बैठक आहूत की थी। इस बैठक में अमित शाह और जेपी नड्डा की अगुवाई में यह निर्णय लिया गया कि 2019 के चुनाव में जिन सीटों में भाजपा बेहद मामूली अंतर से हारी, उन सीटों पर खास तौर से फोकस किया जाएगा। इसके लिए केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों को लगाया गया है।

 

भाजपा का 350 टारगेट

 

दरअसल, साल 2014 में 282, 2019 में 300 पार हासिल कर चुकी भाजपा अब 350 से ज्यादा सीटों का लक्ष्य साध रही है। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत कहते हैं, ‘मुझे लगता है कि इस बार यह यात्रा 350 के पार जाकर खत्म होगी। बिहार में हमने 35 सीटों जीतने का लक्ष्य रखा है। भाजपा 100 फीसदी प्रदर्शन करेगी। इतिहास पहले भी दोहराया गया है और इस बार फिर दोहराया जाएगा। इस बार नया रिकॉर्ड होगा।’

 

 

twitter में आ गया Android यूजर्स के लिए whatsapp बटन, जानें कैसे करेगा काम | ऑनलाइन बुलेटिन

 

 

Related Articles

Back to top button