.

वह राष्ट्रपिता और राष्ट्र-ऋषि हैं; RSS चीफ मोहन भागवत से मुलाकात के बाद इमाम इलियासी | ऑनलाइन बुलेटिन

नई दिल्ली | [नेशनल बुलेटिन] | अखिल भारतीय इमाम संगठन के प्रमुख इमाम डॉ इमाम उमर अहमद इलियासी के साथ आज आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने बैठक की। बातचीत के बाद डॉ इमाम उमर अहमद इलियासी ने कहा कि मोहन भागवत इस देश के ‘राष्ट्र-पिता’ और ‘राष्ट्र-ऋषि’ हैं।

 

अखिल भारतीय इमाम संगठन के प्रमुख ने कहा कि मोहन भागवत जी आज मेरे निमंत्रण पर पधारे। उनकी यात्रा से एक अच्छा संदेश जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि हिंदू और मुस्लिम के पूजा करने के तरीके अलग हैं लेकिन हम सब का धर्म मानवता का है। इमाम प्रमुख ने मानवता को सबसे बड़ा धर्म बताया और कहा कि राष्ट्र का स्थान धर्म से ऊपर है।

 

कब हुई थी बैठक

 

आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) प्रमुख मोहन भागवत गुरुवार को कस्तूरबा गांधी मार्ग स्थित मस्जिद पहुंचे। उन्होंने यहां डॉ इमाम उमर अहमद इलियासी के अलावा मुस्लिम नेताओं के साथ बैठक की। इलियासी अखिल भारतीय इमाम संगठन के मुख्य इमाम हैं।

 

इससे पहले भागवत ने मुस्लिम समुदाय के प्रतिनिधियों के साथ बंद कमरे में बैठक कर उनसे गोहत्या पर अपना रुख स्पष्ट करने के लिए कहा था। इसके अलावा उन्होंने हिंदुओं के खिलाफ ‘काफिर’ (गैर-आस्तिक) और ‘जिहाद’ (पवित्र युद्ध) जैसे शब्दों के इस्तेमाल पर भी सवाल उठाए। साथ ही सुझाव दिया कि इनके प्रयोग से बचना चाहिए।

 

हिजाब बैन पर सुप्रीम कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला, विवाद में PFI की साजिश का भी हुआ जिक्र | ऑनलाइन बुलेटिन

 

 

Related Articles

Back to top button