.

Indian Railway ने लोगों को दी बड़ी खुशखबरी, कम किए प्लेटफॉर्म टिकटों के रेट्स | ऑनलाइन बुलेटिन

नई दिल्ली | [नेशनल बुलेटिन] | Indian Railways Platform Ticket Rates: भारतीय रेलवे की मदद से रोजाना लाखों लोग एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए यात्रा करते हैं। इसके लिए उन्हें प्लेटफॉर्म पर छोड़ने और लेने आने वालों की संख्या भी बहुत अधिक होती है। Indian Railways Platform Ticket Rates: दिवाली और छठ होने की वजह से इन प्लेटफॉर्म्स पर पिछले दिनों भारी भीड़ आने की आशंका थी, जिसके चलते विभिन्न स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म्स टिकटों में बढ़ोतरी की गई थी। अब रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकटों को लेकर बड़ी राहत दी है।

 

उत्तर रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकटों की कीमतों को कम कर दिया है। अब यह पुराने रेट यानी कि 10 रुपये पर ही मिलेंगे। मालूम हो कि दिवाली और छठ की वजह से इन टिकटों की कीमतों को बढ़ाकर 50 रुपये प्रति टिकट कर दिया गया था। उत्तर रेलवे ने 14 रेलवे स्टेशनों पर मिलने वाले प्लेटफॉर्म टिकटों की कीमतों को कम किया है।

 

इन स्टेशनों में लखनऊ, वाराणसी, बाराबंकी, अयोध्या कैंट, अयोध्या जंक्शन, अकबरपुर, शाहगंज, जौनपुर, सुल्तानपुर जंक्शन, रायबरेली, जंघाई, भदोही, प्रतापगढ़ और उन्नाव स्टेशन शामिल हैं। इन सभी स्टेशनों पर अब पुराने दरों पर ही टिकट मिलेंगे।

 

उत्तर रेलवे की वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा ने कहा, “कुल 14 रेलवे स्टेशनों में प्लेटफॉर्म टिकट की दरें घटाकर 10 रुपये कर दी गई हैं। दिवाली और छठ पूजा के कारण कीमतें बढ़ाकर 50 रुपये कर दी गई थीं, जिसे अब कम कर दिया गया है।”

 

त्योहारों पर टिकटों के रेट बढ़ाने का अधिकार वापस

 

सरकार ने खारिज की ग्लोबल हंगर रिपोर्ट, दो टूक दिया जवाब- जमीनी हकीकत से अलग... | ऑनलाइन बुलेटिन
READ

वहीं, भारतीय रेलवे ने मंडल रेल प्रबंधकों (डीआरएम) से प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत को बढ़ाने का अधिकार वापस ले लिया। इंडियन रेलवे ने 2015 में डीआरएम को इस उद्देश्य के साथ यह ताकत दी थी कि वे प्लेटफॉर्म टिकटों की कीमतें बढ़ाने पर निर्णय लें कि केवल आवश्यक यात्री ही स्टेशन पर पहुंचें और त्योहारों के दौरान भीड़भाड़ न हो। रेलवे के नए फैसले से अब त्योहारों पर डीआरएम प्लेटफॉर्म के टिकटों के रेट्स नहीं बढ़ा सकेंगे, जिससे लाखों लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

 

ये भी पढ़ें:

‘गुजरात चुनाव न लड़ें, मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन को छोड़ देंगे’, BJP पर केजरीवाल ने लगाए गंभीर आरोप | ऑनलाइन बुलेटिन

Related Articles

Back to top button