.

जीसस ही असली भगवान; पादरी से राहुल गांधी की बातचीत पर हंगामा, BJP हमलावर, कांग्रेस आई बचाव में | ऑनलाइन बुलेटिन

नई दिल्ली | [नेशनल बुलेटिन] | कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों 150 दिनों की भारत जोड़ो यात्रा पर हैं। उन्होंने शुक्रवार को तमिलनाडु के कन्याकुमारी जिले में एक कैथोलिक चर्च के पादरी जॉर्ज पोन्नैया से मुलाकात की थी। राहुल और पादरी के बीच हुई बातचीत का एक हिस्सा सोशल मीडिया में वायरल हो गया है। मुट्टीडिचन पराई चर्च में हुई राहुल गांधी और पादरी की बातचीत जो वीडियो वायरल हुआ उसमें राहुल गांधी को यह पूछते हुए सुना जा सकता है, “यीशु मसीह भगवान का एक रूप है? क्या यह सही है?” उनके इस सवाल पर पादरी जॉर्ज पोन्निया ने कहा, “नहीं, वही असली भगवान हैं।” ऑनलाइन ब्लेटिन वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है।

 

वीडियो को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने उनपर हमला बोला है। वहीं, कांग्रेस बचाव में उतर आई है।

 

पोन्नैया का भड़काऊ बयान देने का इतिहास रहा है। उन्हें पिछले साल जुलाई में मदुरै के कालीकुडी में प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, द्रमुक मंत्री और अन्य के खिलाफ कथित रूप से अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

 

बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने इस बयान को लेकर हमला बोला है और इस यात्रा को ‘भारत तोड़ो’ यात्रा करार दिया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘जॉर्ज पोन्नैया राहुल गांधी से मिले थे। वे कहते हैं कि यीशु ही एकमात्र ईश्वर है।

 

इस आदमी को पहले भी हिंदू धर्म के खिलाफ नफरत वाले बयाने देने के लिए गिरफ्तार किया गया था।’ उन्होंने पूछा- क्या भारत तोड़ो आइकन के साथ भारत जोड़ो यात्रा हो रही है?

 

कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी के बचाव में उतर गई है। जयराम रमेश ने कहा, ‘बीजेपी की हेट फैक्ट्री का एक नृशंस ट्वीट वायरल हो रहा है। ऑडियो में जो कुछ भी रिकॉर्ड किया गया है उससे इसका कोई संबंध नहीं है। यह भाजपा की शरारत है जो भारत जोड़ो यात्रा के सफल शुभारंभ के बाद और अधिक हताश हो गई है। इस यात्रा को लोगों का समर्थन मिल रहा है।’

 

 

राजस्थान बीजेपी में अमित शाह फॉर्मूला से थमेगी कलह? यहां पढ़ें इनसाइड स्टोरी | ऑनलाइन बुलेटिन

 

 

Related Articles

Back to top button