.

सेना के कैंप पर फिदायीन हमला करने जा रहा था लश्कर कमांडर, सुरक्षाबलों ने कर दिया ढेर; विदेशी आतंकी समेत 3 मारे गए | ऑनलाइन बुलेटिन

श्रीनगर | [नेशनल बुलेटिन] | पुलवामा के अवंतीपोरा में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया। इसमें एक विदेशी आतंकी भी शामिल है। सूत्रों के हवाले से पता चला है कि मारे गए आतंकियों में लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर मुख्तार भट भी शामिल था। वह अन्य आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों के कैंप पर फिदायीन हमला करने जा रहा था।

 

इस तरह पुलिस और आर्मी ने मिलकर उरी जैसा हमला टाल दिया है। आतंकियों के पास से एक एके-47 राइफल, एक एके 56 राइफल और एक पिस्तौल बरामद की गई है।

 

एडीजी कश्मीर ने बताया कि मुख्तार भट एक एएसआई और सीआरपीएफ, आरपीएफ जवानों की हत्या में भी शामिल था। आतंकियों को ढेर करने के बाद भी सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान जारी है। सूत्रों के मुताबिक सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद उन्हें घेर लिया गया। घिरने के बाद आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकी मारे गए।

 

आतंकियों के साथ एक मुठभेड़ बीजबेहाड़ा में हुई। इसमें भी एक आतंकी मारा गया। वहीं 3 आतंकी अवंतीपोरा में मारे गए। उधर रंगरेथ में भी तीन आतंकियों को दबोचा गया था। वे लालचौक पर धमाका करना चाहते थे। उनसे पूछताछ जारी है। आशंका है कि आतंकी आईईडी का इस्तेमाल करके सुरक्षाबलों के काफिले को उड़ाना चाहते थे। हालांकि सतर्कता की वजह से बड़ा हमला टाल दिया गया।

 

कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विजय कुमार ने पुलवामा मुठभेड़ में आतंकवादियों के मारे जाने को सुरक्षा बलों के लिए बड़ी सफलता करार दिया। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘अवंतीपोरा मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए।’ उन्होंने कहा कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान की कोशिश की जा रही है।

Breaking: अदानी समूह खरीदेगा NDTV की इतनी फीसदी हिस्सेदारी braiaking: adaanee samooh khareedega ndtv kee itanee pheesadee hissedaaree
READ

 

एक अधिकारी ने कहा, सुरक्षा बलों ने अनंतनाग में बिजबेहरा के सेमथान इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाने के बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की जिससे तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया। उन्होंने कहा, “एक आतंकवादी मारा गया है, जबकि अभियान अभी जारी है।”

 

ये भी पढ़ें:

CG News: छत्तीसगढ़ सरकार ने परसा कोल ब्लॉक की मंजूरी रद करने की अपील की, केंद्र को लिखी चिट्‌ठी | ऑनलाइन बुलेटिन

 

Related Articles

Back to top button