.

एमपी में नया आरक्षण सिस्टम:सामान्य प्रशासन विभाग ने भर्ती को लेकर जारी की नई गाइडलाइन, OBC को 8 मार्च और EWS को 2 जुलाई 2019 से मिलेगा लाभ l ऑनलाइन बुलेटिन

भोपाल l (मध्य प्रदेश बुलेटिन) l मध्य प्रदेश में नया आरक्षण सिस्टम (reservation system) लागू हो गया है। सामान्य प्रशासन विभाग (General Administration Department)  ने नया आरक्षण सिस्टम लागू करने का आदेश जारी कर दिया है।

सामान्य प्रशासन विभाग ने सोमवार को सीधी भर्ती को लेकर आरक्षण की गाइडलाइन जारी की। विभाग ने सभी विभाग प्रमुखों को सरकारी भर्ती में आरक्षण की नई गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश दिए हैं।

सामान्य प्रशासन विभाग की नई गाइडलाइन में ओबीसी वर्ग को 27 फीसदी आरक्षण ( 27 percent reservation for OBC category) देने का जिक्र है। वहीं EWS को 10 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा। ओबीसी वर्ग के लिए 27 फीसदी आरक्षण 8 मार्च 2019 से लागू रहेगा।वहीं EWS के लिए 10 फीसदी आरक्षण 2 जुलाई 2019 से लागू रहेगा। सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी विभाग प्रमुखों को  सीधी भर्ती इसी आधार पर करने के निर्देश दिए हैं।

सुअर के मांस वाली कोरोना वैक्सीन पर क्यों मचा है विवाद, UAE को क्यों नहीं है दिक्कत, जानें क्या है पोर्क जिलेटिन | newsforum
READ

Related Articles

Back to top button