.

नवरात्रि पर युवाओं को सेक्स की ट्रेनिंग’ पर बवाल, पुलिस ने यूपी के रवि सिंह को किया गिरफ्तार | ऑनलाइन बुलेटिन

मुंबई | [महाराष्ट्र बुलेटिन] | नवरात्रि के दौरान ‘सेक्स तंत्र’ को लेकर महाराष्ट्र के पुणे में बवाल मच गया है। पुणे पुलिस ने उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में रहने वाला आरोपी रवि सिंह के खिलाफ FIR दर्ज की है, जिस पर सोशल मीडिया पर यह विवादित विज्ञापन शेयर करने का आरोप है। आरोपी ने सत्यम शिवम सुंदरम फाउंडेशन की ओर से इसे साझा किया जो कि यूपी में रजिस्टर्ड है। इसमें कहा गया था कि नवरात्रि स्पेशल कैंप का आयोजन होने जा रहा है। यह 3 दिन और 2 रात का ‘सेक्स तंत्र’ कोर्स है जो सत्यम शिवम सुंदरम फाउंडेशन की ओर से पुणे में आयोजित किया जाएगा।

 

विज्ञापन के मुताबिक, ऑर्गेनाइजेशन ने नवरात्रि त्योहार के मौके पर युवाओं की सेक्स ट्रेनिंग के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया था। इसमें कहा गया था कि रेसिडेंशियल कैंप के लिए 15,000 रुपये फीस होगी। 1 से 3 अक्टूबर के बीच होने वाले इस स्पेशल कैंप में अलग-अलग सेक्स टेक्निक्स की ट्रेनिंग दी जाएगी। यह विज्ञापन सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

 

 

प्रयागराज का रहने वाला है आरोपी

 

पुणे पुलिस की सोशल यूनिट ने इस मामले पर संज्ञान लिया और विज्ञापन शेयर करने वाले व्यक्ति के खिलाफ FIR दर्ज की। आरोपी की पहचान रवि सिंह के तौर पर हुई है, जो यूपी के प्रयागराज का रहने वाला है। पुलिस के मुताबिक, रवि सिंह के खिलाफ सोशल मीडिया पर ऐसा विज्ञापन शेयर करने को लेकर मामला दर्द किया गया है जिस पर आपत्तिजनक तस्वीरें हैं।

 

विज्ञापन शेयर करने का आरोप कबूला

 

पुलिस की पूछताछ में रवि सिंह ने यह विज्ञापन सोशल मीडिया पर शेयर करने की बात स्वीकार कर ली है। सिंह का कहना है कि उसने सत्यम शिवम सुंदरम फाउंडेशन की ओर से इसे साझा किया जो कि यूपी में रजिस्टर्ड है। रवि सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 292 और आईटी एक्ट के सेक्शन 67 के तहत केस दर्ज हुआ है। हालांकि, इस मामले की जांच पुणे पुलिस की साइबर यूनिट की ओर से की जाएगी। पुलिस का कहना है कि कैंप को रद्द कर दिया गया है।

 

 

वकीलों को आरटीआई में जानकारी देने से मना करना गैरकानूनी : राज्य सूचना आयुक्त | ऑनलाइन बुलेटिन

 

 

Related Articles

Back to top button