.

Shraddha Murder Case: श्रद्धा मर्डर केस में अब तक 10 राज, जिनसे नहीं उठा है पर्दा; रिमांड पर आफताब से पूछेगी पुलिस | ऑनलाइन बुलेटिन डॉट इन

नई दिल्ली | [नेशनल बुलेटिन] | Shraddha Murder Case: श्रद्धा वाकर मर्डर केस में दिल्ली पुलिस अभी तक सारे जरूरी सबूत इकट्ठा नहीं कर पाई है। हत्या के सही-सही कारणों से लेकर शव के 35 टुकड़े करने से लेकर कैसे इतने दिनों तक मर्डर केस का छुपाए रखा, इन सभी सवालों के सटीक जवाब मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। पुलिस सूत्रों की बात मानें तो आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) बहुत ही चालाकी से पुलिस के सवालों का जबाव देते हुए जांच एसेंसी से बचने की पूरी कोशिश कर रहा है।

 

हत्याकांड से जुड़े हर अहम सवालों के जवाब, और सबूतों को एकत्रित करने के लिए पुलिस ने हत्यारोपी आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) को गुरुवार को साकेत कोर्ट में पेश किया। राहत की बात रही कि पुलिस को आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) की पांच दिन की रिमांड मिल गई है। आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) की कस्टडी मिलने के बाद पुलिस अब सभी अनसुलझे सवालों के जवाब ढूंढने की पूरी कोशिश करेगी।

श्रद्धा मर्डर केस से अनसुलझे 10 सवाल:-

1-श्रद्धा की हत्या के बाद शव के टुकड़े करने के लिए नहीं मिला औजार

श्रद्धा वाकर की गला दबाकर हत्या करने के बाद आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) ने उसके शव को 35 टुकड़ों में काट दिया था। सूत्र बताते हैं कि बाथरूम में ले जाकर शव के टुकड़े करने के बाद आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) ने कैमिकल से खून के दाग भी साफ किए थे। लेकिन, पुलिस जांच में अभी तक शव के टुकड़े करने के लिए आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) द्वारा इस्तेमाल किए गए औजार की बारामदगी नहीं हो सकी है। ऐसे में केस को मजबूत करने के लिए पुलिस की मुश्किल जरूर बढ़ सकती है।

2-मर्डर और शव के टुकड़े करते वक्त खून से सने कपड़े कहां गए?

आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) द्वारा श्रद्धा मर्डर करने के बाद उसके शव के टुकड़े आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) कई दिनों तक करता रहा था। फॉरेंसिक विशेषज्ञों की मानना है कि ऐसे करते वक्त पूरे घर में खून ही खून हो गया होगा। अब सवाल यह उठ रहा है कि खून से सने श्रद्धा, और आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) के कपड़े आखिरकार कहां हैं? पुलिस सूत्रों बताते हैं कि आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) का कहना है कि उसने कपड़ों को कूड़े की गाड़ी में फेंक दिया था। अगर आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) की यह बात सच है तो पुलिस की एक बार फिर मुश्किल बढ़ना लगभग तय माना जा रहा है।

3-पुलिस जांच में अभी तक सीसीटीवी फुटेज नहीं मिला

श्रद्धा मर्डर केस में पुलिस हर एंगल से जांच कर रही है। आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) के कबूलनामे से लेकर इलेक्टॉनिक के साथ ही फॉरेंसिक तथ्य भी जुटाए जा रहे हैं, ताकि हत्यारोपी आफताब को कड़ी सजा मिल सके। लेकिन, जांच में पुलिस को कई अड़चनों का सामना करना पड़ रहा है। जांच एजेंसी को इस मामले में अभी तक कोई भी सीसीटीवी फुटेज नहीं मिला है। पुलिस सूत्र बताते हैं कि चूंकि यह मामला करीब-करीब छह महीने पुराना है, जबकि ज्यादात्तर कैमरों में अधिकतम दो महीने तक की रिकॉर्डिंग उपलब्ध है।

एक साल से बेड पर पड़ा व्यक्ति वैक्सीन लगते ही हो गया खड़ा; जांच कराएगा हेल्थ डिपार्टमेंट l ऑनलाइन बुलेटिन
READ

4-मर्डर केस में के बाद क्या फ्रीज बनेगा सबूत?

मर्डर के बाद शव के टुकड़ों को आखिरकार कहां सुरक्षित रखा गया था? पुलिस के लिए यह किसी पहेली से कम नहीं है। हत्यारोपी आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) के कबूलनामे के आधार पर पुलिस उसे जंगलों में भी ले लेकर गई थी, जहां से शव के टुकड़ों को एकत्रित किया गया। लेकिन, पुलिस को घर के अंदर खाली फ्रीज ही बरामद हुआ था। शव के टुकड़ों की श्रद्धा की पहचान के लिए पुलिस ने उसके पिता का भी डीएनए सुरक्षित कर लिया है।

5- श्रद्धा के मोबाइल फोन की बरामदगी जरूरी

पुलिस पूछताछ में हत्यारोपी आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) का दावा है कि उसके मर्डर के बाद श्रद्धा का मोबाइल फोन फेंक दिया था, लेकिन वह उसके सोशल मीडिया अकाउंट का इस्तेमाल लगातार कर रहा था। पुलिस का दावा है कि श्रद्धा, और आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) के कॉल डिटेल से जांच एजेंसी को कई अहम सुराग मिले हैं। श्रद्धा की हत्या के राज को छुपाने के लिए आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) श्रद्धा का सोशल मीडिया अकाउंट धड़ल्ले से इस्तेमाल करता रहा।  यही नहीं, सोशल प्लेटफॉर्म पर लोगों को यह विश्वास दिलाने के लिए श्रद्धा जिंदा है, आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) ने कई पोस्ट भी किए।  यहां तक की आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) ने क्रेडिट कार्ड का भी बिल जमा कर दिया था।

6-छह महीने तक कैसे छुपाया श्रद्धा का मर्डर

पुलिस सूत्र हर एंगल से जांच करने में जुटी हुई। पुलिस इस बात से भी हैरान है कि आखिरकार हत्यारोपी आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) ने छह महीने तक यह राज कैसे छुपाए रखा। पूछताछ के दौरान आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) का रवैया बहुत ही अलग था। मर्डर करने का आरोप झेल रहे आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) जांच एजेंसी से बिल्कुल ही नॉर्मल तरीके से बात कर रहा था।

7-लिव-इन के बाद क्या शादी बनी श्रद्धा की हत्या की वजह?

नई जिंदगी की आस लेकर मुंबई से दिल्ली अपने दोस्त आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) के साथ पहुंची श्रद्धा वाकर को हर कदम में धोखे ही धोखे खाने को मिले। लिव-इन में रहते हुए वह अकसर आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) पर शादी करने का दबाव बनाया करती थी। तीन साल के लिव-इन रिलेशनशिप के बाद श्रद्धा अपना घर बसाना चाहती थी। शादी की बात लेकर अकसर दोनों के बीच झगड़े और मारपीट तक हुआ करती थी। रोज-रोज की मानसिक प्रताड़ना से तंग आकर श्रद्धा अकसर आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) से अपना नाता तोड़ने की बात कहती थी। पुलिस सूत्रों की बात मानें तो आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) के कई लड़कियों के साथ संबंध थे।

उद्धव ठाकरे ने पीठ में घोंपा था खंजर, लेना था बेईमानी का बदला, बोले उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस | ऑनलाइन बुलेटिन
READ

8-आफताब की श्रद्धा मर्डर केस में किसी ने की मदद या अकेले दिया घटना को अंजाम?

श्रद्धा मर्डर केस में पुलिस हर एंगल से जांच पड़ताल करने में जुटी हुई है। पुलिस सूत्रों की बात मानें तो आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla), और श्रद्धा के कॉमन फ्रेंड से पुलिस पूछताछ करेगी ताकि कोई भी अपराधी इस हत्याकांड से बच न सके। पुलिस की पूछताछ में आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) के कई बयानों पर संदेह है। यही कारण है कि वह उसके हर बयान की तस्दीक कर लेना चाहती है। पुलिस इस बात का पुख्ता करना चाहती है कि क्या श्रद्धा की हत्या के बाद शरीर के टुकड़े करने के लिए एक ही हथियार, या एक से ज्यादा हथियारों का इस्तेमाल किया गया था?

9- श्रद्धा के बैंक खातों में कितने रुपयों की लगाई सेंध

श्रद्धा हत्याकांड में एक के बाद एक हैरान करने वाले खुलासे हो रहे हैं। पुलिस जांच में यह बात सामने आई है कि श्रद्धा की हत्या करने के बाद आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) ने उसके बैंक अकाउंट में भी सेंध लगाई।

प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि हत्यारोपी आफताब ने उसके बैंक खाते से 54 हजार रुपये अपने बैंक खाते में ट्रांसफर कर लिए थे। आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) ने पुलिस को बताया था कि 22 मई को श्रद्धा घर छोड़कर जा चुकी है, लेकिन जांच में यह बात समाने आई कि 26 मई को उसके एकाउंट से रुपये आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) के एकाउंट में ट्रांसफर हुए।

10- क्या पहले भी किया है कोई मर्डर?

पुलिस पूछताछ के दौरान भी आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) पुलिसकर्मियों से आंखों में आखें डाल कर हर सवालों का जवाब दे रहा था। लेकिन, जांच एजेंसी के सवालों के बौछारों के बीच आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) के एक झूठ ने उसकी पोल खोल कर रख दी।

हत्यारोपी आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) ने 18 मई को श्रद्धा की गला दबाकर हत्या कर दी थी। इसके बाद शव के टुकड़े कर जंगल में धीरे-धीरे फेंकता रहता थ। करीब-करीब छह महीने बाद नवंबर में हत्या के राज से पर्दा उठा। मर्डर और शव के टुकड़े करने के बाद आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) एक अन्य लड़की को भी अपने फ्लैट में लेकर आया था। पुलिस अब आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) के कई सालों का रिकॉर्ड जांचने में लगी हुई है।

डॉ. अम्बेडकर व सुदर्शन मंदिर चढ़ी अवैध निर्माण की भेंट, प्रशासन ने तोड़ी, देखें वीडियो | newsforum
READ

आफताब पूनावाला के खिलाफ ये सबूत इक्ट्ठा

– मर्डर के बाद खरीदे गए सामान के बिल, और दुकानदारों के बयान।
– आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) की कॉल डिटेल एक अहम सबूत
–  आरी,  ब्लेड  सहित अन्य औजार बेचने वाले दुकानदारों के बयान।
– श्रद्धा के पिता, फ्लैट में पड़ोसी व श्रद्धा के दोस्तों के बयान।
-श्रद्धा के सोशल मीडिया एकाउंट की लोकेशन।
– शव के टुकड़ करते वक्त चोटिल आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) के इलाज करने वाले डॉक्टर के बयान।
– महरौली जंगल से मानव शरीर का हिस्सा, श्रद्धा के पिता का डीएनए भी लिया।
-श्रद्धा की मीसिंग की सूचना पुलिस को नहीं देना

आफताब को लेकर हिमाचल प्रदेश भी जाएगी पुलिस

वकीलों के भारी विरोध-प्रदर्शन के बीच कोर्ट ने हत्यारोपी की रिमांड को मंजूर कर दिया है। पुलिस सूत्रों की बात मानें तो आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) को हिमाचल प्रदेश भी लेकर जाया जाएगा। प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई कि कि श्रद्धा, और आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) के बीच हिमाचल प्रदेश के टूर के दौरान झगड़ा हुआ था। झगड़े के बाद ही आफताब ने श्रद्धा के मर्डश्र करने का मूड बना लिया था।

आफताब के दिल में और कितने राज, पुलिस को नार्को टेस्ट की इजाजत

श्रद्धा हत्याकांड मामले में गिरफ्तार आरोपी आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) का नार्को टेस्ट करने को अदालत से मंजूरी मिल गई है। महिला मित्र की हत्या के आरोपी के नार्को टेस्ट के लिए साकेत अदालत ने दिल्ली पुलिस को हरी झंडी दे दी है। जिसके बाद अब इस पूरे हत्याकांड का सच पुलिस आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) से उगलवाएगी। पुलिस की पूछताछ से बचने के लिए हत्यारोपी आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) हिंदी की जगह अंग्रेजी भाषा में जवाब दे रहा है। आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) के इन सभी दांवपेंचों से निपटने के लिए पुलिस ने नार्को टेस्ट के लिए कोर्ट में आवेदन किया था।

ये भी पढ़ें:

Shraddha Murder Case: जिसमें अपराधी बोलते हैं सच; क्या है नार्को टेस्ट? किस तरह के सवाल पूछे जाते हैं; जानिए पूरा प्रोसेस | ऑनलाइन बुलेटिन डॉट इन

 

Related Articles

Back to top button