.

उद्धव ठाकरे ने पीठ में घोंपा था खंजर, लेना था बेईमानी का बदला, बोले उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस | ऑनलाइन बुलेटिन

मुंबई | [महाराष्ट्र बुलेटिन] | राज्य के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना और उद्धव ठाकरे पर एक बार फिर हमला बोला है। उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि उद्धव ठाकरे ने उनकी पीठ में खंजर घोंपा था। उन्होंने कहा कि शिवसेना को मुख्यमंत्री पद देने का कोई वादा नहीं किया गया था। सिर्फ इतना ही नहीं, उन्होंने शिवसेना पर बेईमानी का आरोप लगाते हुए यहां तक कहा डाला कि उनके जेहन में बेईमानी का बदला लेने की चाह थी।

 

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में 2019 भाजपा और शिवसेना ने मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ा था। बाद में मुख्यमंत्री पद को लेकर भाजपा और शिवसेना में मतभेद हो गए थे। इसके बाद शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर महाविकास अघाड़ी गठबंधन सरकार बना ली थी। वहीं, बीते जून में शिवसेना में बगावत हो गई थी। इसके बाद शिंदे गुट के विधायकों ने भाजपा के साथ सरकार बनाई, जिसमें एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री का पद मिला।

 

शिवसेना को सीएम पद देने का वादा नहीं था

 

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस शनिवार को एक निजी टीवी चैनल के कार्यक्रम में बोल रहे थे। इस दौरान एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि शिवसेना को ढाई साल के लिए कोई वादा नहीं किया गया था। वहीं, शिवसेना को सीएम पद देने पर फैसला नहीं हुआ था।

 

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि चुनाव से पहले उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद के लिए मेरी उम्मीदवारी का समर्थन किया था। सिर्फ इतना ही नहीं, फडणवीस के मुताबिक शिवसेना को ज्यादा विभाग देने की बात कही गई थी।

छत्तीसगढ़ हाट परिसर में सजी गजल एवं सुगम संगीत की शाम | ऑनलाइन बुलेटिन
READ

 

फडणवीस ने कहा कि उद्धव ठाकरे ने चुनाव के बाद कांग्रेस और एनसीपी से हाथ मिलाकर मेरी और भाजपा की पीठ में खंजर घोंपा। इसके चलते मेरे मन में बदला लेने की चाह थी। उन्होंने कहा कि हम कोई साधु संत नहीं, जो चुपचाप रहें।

 

हमें ढाई साल फॉर्मूले पर चलना ही नहीं

 

जब उनसे पूछा गया कि शिवसेना भी आपको ढाई साल के लिए सीएम पद देने को तैयार थी। इस पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम ने कहा कि हमें अपनी ताकत से सत्ता हासिल करनी थी। इस दौरान फडणवीस ने यह भी कहा कि आगे के सभी चुनाव एकनाथ शिंदे के स्वामित्व वाली शिवसेना के साथ मिलकर लड़ेंगे।

 

उन्होंने उद्धव ठाकरे सरकार पर झूठ बोलने का भी आरोप लगाया। कहा कि उद्धव ठाकरे सरकार, सुबह, दोपहर शाम और रात में झूठ बोलती थी। उन्होंने कहा कि इस सरकार में केंद्र के खिलाफ झूठ बोलने के लिए आदमी तक नियुक्त किए गए थे।

 

अगले चुनाव में सीएम फेस पर कही यह बात

 

इस दौरान देवेंद्र फडणवीस से पूछा गया कि महाराष्ट्र के आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी का फेस कौन होगा? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि पीएम मोदी हमारे हुकुम का इक्का हैं। नरेंद्र मोदी के फेस के पीछे कोई भी फेस लगा दीजिए। साथ ही फडणवीस ने कहा कि हमारे नेता आज भी एकनाथ शिंदे हैं और कल भी शिंदे ही रहेंगे।

 

उन्होंने कहा कि 2024 में शिंदे-फडणवीस मिलकर चुनाव लड़ेंगे और सत्ता में लौटेंगे। हालांकि, उन्होंने आगे यह भी स्पष्ट किया कि महाराष्ट्र में सीएम फेस पर हमारी पार्टी के वरिष्ठ नेता बोलेंगे। पार्टी का पार्लियामेंट्री बोर्ड इस बारे में फैसला लेगा।

गुजरात दंगाः ATS ने तीस्ता सीतलवाड़ को हिरासत में लिया, ले गए अहमदाबाद gujaraat dangaah ats ne teesta seetalavaad ko hiraasat mein liya, le gae ahamadaabaad
READ

 

ये भी पढ़ें:

साइरस मिस्त्री मौत मामले में डॉक्टर अनाहिता पंडोले के खिलाफ FIR, लापरवाही से गाड़ी चलाने का आरोप | ऑनलाइन बुलेटिन

 

Related Articles

Back to top button