.

‘जब तक हिंदू हो, तभी तक अछूत हो’ DMK सांसद ए राजा का वीडियो हो रहा वायरल | ऑनलाइन बुलेटिन

चेन्नई | [तमिलनाडु बुलेटिन] | तमिलनाडु सांसद ए राजा का एक वीडियो ट्विटर पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में उन्होंने इस बार ‘हिंदू’ और ‘अछूत’ को लेकर टिप्पणी कर दी है। भाजपा ने इस मामले का वीडियो शेयर किया है। साथ ही द्रविड़ मुनेत्र कझगम पर तुष्टिकरण की राजनीति के आरोप लगाए हैं। राजा मुख्यमंत्री एमके स्टालिन की पार्टी से सांसद हैं। वह पहले भी 2जी स्कैम जैसे मामलों में घिर चुके हैं।

 

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के अन्नामलाई की तरफ से ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया गया। वीडियो में राजा एक कार्यक्रम के दौरान हिंदुत्व पर सवाल उठा रहे हैं। वीडियो के अनुसार, राजा कह रहे हैं, ‘तुम लोग तभी तक शूद्र हो, जब तक कि हिंदू हो। तुम लोग तब तक ही वेश्या के पुत्र हो, जब तक शूद्र हो। आप तब तक ही दलित हैं, जब तक हिंदू हैं। आप जब तक हिंदू हैं, तभी तक अछूत हैं।’

 

 

 

वीडियो में उन्होंने सुप्रीम कोर्ट पर भी सवाल उठाए। डीएमके सांसद ने कहा, ‘सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि अगर आप ईसाई, मुस्लिम या पारसी नहीं हो, तो आप हिंदू ही होगे। क्या किसी अन्य देश में ऐसा अत्याचार देखा है।’

 

उन्होंने लोगों से सनातन धर्म को चुनौती देने के लिए जातिवाद के मुद्दों पर मुखर होने की बात कही है। उन्होंने कहा कि डीएमके और उसके मुखपत्र मुरसोली में यह मुद्दा उठाने का समय आ गया है।

 

इस दौरान उन्होंने द्रविड़र कझगम के मुखपत्र विदुतलाई का भी जिक्र किया। दरअसल, द्रविड़कर कझगम पेरियार ईवी रामस्वामी की तरफ से शुरू किया गया सामाजिक आंदोलन था, जिसमें मौजूदा जाति व्यवस्था और अछूत की परेशानी को खत्म करने की बात कही गई थी।

 

 

‘भारत जोड़ो यात्रा’ : 7 दिन में 7 विवाद, NCPCR ने चुनाव आयोग से की राहुल गांधी पर कार्रवाई की मांग | ऑनलाइन बुलेटिन

 

 

Related Articles

Back to top button