.

राहुल गांधी के साथ मार्च करती लाल साड़ी में यह महिला कौन? पूरे एशिया में बेहद खास है इनकी पहचान | ऑनलाइन बुलेटिन

नई दिल्ली | [नेशनल बुलेटिन] | राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा को आज तीसरा दिन है। कांग्रेस नेता कन्याकुमारी में भारत जोड़ो यात्रा के लिए पैदल मार्च कर रहे हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर राहुल गांधी संग लाल साड़ी में दिख रही यह महिला चर्चा में है। साल 2024 लोकसभा चुनाव को देखते हुए 150 दिन की भारत जोड़ो यात्रा शुरू की है। यह यात्रा 12 राज्यों से होते हुए कश्मीर में समाप्त होगी। लाल साड़ी पहने महिला ने राहुल गांधी को न सिर्फ अपना समर्थन दिया बल्कि भारत जोड़ो यात्रा के लिए उनके साथ पैदल मार्च भी किया। अगर आपने इन्हें नहीं पहचाना, तो चलिए हम बताते हैं…

 

8 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से राहुल गांधी ने कांग्रेस पार्टी में जान फूंकने और साल 2024 लोकसभा चुनाव को देखते हुए 150 दिन की भारत जोड़ो यात्रा शुरू की है। यह यात्रा 12 राज्यों से होते हुए कश्मीर में समाप्त होगी। इस दौरान कांग्रेस नेताओं के पैदल मार्च के दौरान कुछ लोग उन्हें अपना समर्थन भी दे रहे हैं। इसी कड़ी में लाल साड़ी पहनी एक महिला सोशल मीडिया में चर्चा में आ गई है। महिला ने पैदल मार्च कर रहे राहुल से मुलाकात की और उन्हें सम्मानित करके अपना समर्थन दिया। साथ ही राहुल गांधी के साथ पैदल मार्च में भी हिस्सा लिया।

 

एशिया की पहली ड्राइवर है वसंतकुमारी

 

लाल साड़ी में दिख रही इस महिला का नाम है एम वसंतकुमारी। वसंतकुमारी पिछले 23 से ज्यादा वर्षों से बस चला रही हैं। उन्हें एशिया की पहली महिला बस चालक भी कहा जाता है। चेन्नई की रहने वाली वसंतकुमारी आज प्रदेश का जाना माना नाम है। जब उन्होंने ड्राइविंग शुरू की थी उस वक्त पैसे की तंगी उन्हें इस पेशे में ले आई। हालांकि वसंतकुमारी कहती हैं कि उन्हें ड्राइविंग का भी शौक है।

 

वसंतकुमारी का जीवन इतना आसान नहीं रहा। बचपन में मां की मौत के बाद पिता ने दूसरी महिला से शादी की। 19 साल की उम्र में उनकी ऐसे शख्स से शादी हुई जो पहले से ही 4 बच्चों का पिता था। उनके भी 2 बच्चे हैं। पति की मजदूरी से घर का चलाना मुश्किल हुआ तो उन्होंने बस चलाने का सोचा। पहले से ही ड्राइविंग का शौक था तो उन्हें इसे करने में झिझक भी नहीं हुई।

 

 

‘जिला बनने के बाद ही बनवाऊंगा हजामत’, 21 साल बाद पूरा हुआ संकल्प, तब गुप्ता ने कटाई दाढ़ी | ऑनलाइन बुलेटिन

 

 

Related Articles

Back to top button