.

महिला ने बड़े चाव से पिया एशियाई चमगादड़ का सूप, कोरोना का जिक्र कर कही ये बात और हो गया एक्शन | ऑनलाइन बुलेटिन

नई दिल्ली | [नेशनल बुलेटिन] | थाईलैंड की एक महिला को चमगादड़ का सूप पीने के चलते गिरफ्तार कर लिया गया। महिला ने यह वीडियो अपने फेसबुक पेज किन साब नुआ नुआ पर पोस्ट किया था। इस पेज के 3,92,000 फॉलोवर्स हैं। वीडियो में श्रीसुनाक्लुआ को एशियाई पीले चमगादड़ों के पंखों को फैलाने से पहले इसे खाने के लिए अलग करते हुए देखा जा सकता है। उसने कथित तौर पर उत्तरी थाईलैंड में लाओस सीमा के पास एक बाजार में चमगादड़ खरीदे।

 

महिला ने सूप पीते हुए वीडियो फेसबुक पर अपलोड किया था, जिसके बाद पुलिस ने उसे अरेस्ट कर लिया। फोनचानोक श्रीसुनाक्लुआ, जिन्होंने वीडियो में खुद को टीचर बताया था, को संरक्षित वन्यजीव शवों को रखने से जुड़े मामले में पांच साल तक की जेल का सामना करना पड़ सकता है। इसके साथ ही 13800 डॉलर तक जुर्माना भी भरना पड़ सकता है।

 

महिला ने किया कोरोना वायरस का जिक्र

 

महिला ने मसालेदार सूप के कटोरे में उबाले गए चमगादड़ को “स्वादिष्ट” बताया। उसने कथित तौर पर कहा कि उसने पहली बार चमगादड़ का सेवन किया था। उसने बताया कि उसके नाखूनों से चूहे की तरह गंध आ रही थी और उसकी त्वचा चिपचिपी थी। उसने लोगों को बताया कि वह कोई कोरोनावायरस फैलाने की कोशिश नहीं कर रही थी, क्योंकि उसके क्षेत्र के रहने वाले और लोगों ने भी चमगादड़ खाया था।

 

हालांकि, कई दर्शकों ने वीडियो को परेशान करने वाला बताया और नई बीमारियों के फैलने का जोखिम उठाने के लिए उसकी आलोचना की। एक यूजर ने कहा, “अगर तुम मरने वाली हो तो अकेले मरो। कोई आपको दोष नहीं देगा। लेकिन अगर आप एक महामारी शुरू करती हैं तो आपको बहुत नुकसान होगा।”

केशव | ऑनलाइन बुलेटिन
READ

 

क्लिप के वायरल होने के बाद, रोग नियंत्रण विभाग (डीडीसी) ने स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं के कारण जनता को चमगादड़ नहीं खाने की चेतावनी दी। डीडीसी में एपिडेमियोलॉजी डिवीजन के निदेशक डॉ. चक्करत पिट्टायावोंग ने कहा कि मनुष्य आसानी से चमगादड़ से बीमारियों को ला सकते हैं। इसके मल से ही रेसपिरेट्री संक्रमण हो सकता है।

 

ये भी पढ़ें:

गुजरात के सूरत, अहमदाबाद, जामनगर, भरूच और भावनगर जैसे जिलों में एकसाथ 150 स्थानों पर छापेमारी, राज्य ATS और GST का जॉइंट ऑपरेशन | ऑनलाइन बुलेटिन

 

Related Articles

Back to top button