.

गाजियाबाद में आरोपी पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

गाजियाबाद.
गाजियाबाद पुलिस और हत्या और लूट में वांछित चल रहे एक बदमाश के बीच चेकिंग के दौरान मुठभेड़ हो गई। पुलिस ने बदमाश को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए बदमाश पर हत्या और लूट के कई मामले दर्ज हैं। बदमाश के पास से एक अवैध तमंचा और बिना नंबर प्लेट की एक स्कूटी बरामद हुई है।

पुलिस ने बताया कि थाना क्रॉसिंग रिपब्लिक पुलिस ने हत्या और लूट की घटना के एक अभियुक्त को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके कब्जे से लूट के 3400 रुपए, एक तमंचा, 3 जिंदा व 1 खोखा कारतूस 315 बोर बरामद किया है। इसके अलावा बदमाश के पास से घटना मे इस्तेमाल हुई, बिना नम्बर प्लेट एक्टिवा स्कूटी बरामद हुई है।

पुलिस के मुताबिक, प्रभारी निरीक्षक थाना क्रॉसिंग रिपब्लिक पुलिस बल के साथ थाना क्षेत्र में अपराध नियंत्रण के लिए सघन चेकिंग में व्यस्त थे और थाना क्षेत्र में संवेदनशील स्थानों पर चेकिंग कराई जा रही थी। वाटर प्लांट अंडरपास पर चेकिंग टीम को चुनौती देते हुए एक संदिग्ध व्यक्ति बिना नम्बर की स्कूटी एक्टिवा से तिगड़ी गोल चक्कर सर्विस रोड से तिगड़ी कट की तरफ भागने लगा।

बदमाश का शक होने पर पुलिस टीम ने इसकी सूचना वायरलेस के माध्यम से थाना क्रॉसिंग रिपब्लिक व चैकिंग में मौजूद अन्य पुलिस टीमों को दी। इसके बाद उसका पीछा किया गया। सूचना पर प्रभारी निरीक्षक वाटर प्लांट अंडरपास से तिगरी कट पहुंचे तो सामने से एक स्कूटी बहुत तेजी से आती हुई दिखाई दी। पुलिस की गाड़ी की फ्लैश लाइट देखकर स्कूटी सवार बहुत तेजी से पीछे मुड़कर भागने लगा।

पुलिस ने स्कूटी चालक को रुकने की चेतावनी दी। जिसके बाद बदमाश की स्कूटी कच्चे रास्ते पर स्लिप होकर गिर गई और उसने पुलिस पर फायर कर दिया। पुलिस टीम ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसमें अभियुक्त गुरमीत सागर सिंह (24 साल) गोली लगने से घायल हो गया। फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण कर लिया है। गिरफ्तार अभियुक्त के आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।


Back to top button