.

DU की दीवारों पर चुनाव बहिष्कार की अपील, नक्सलबाड़ी को एकमात्र रास्ता बताया

नई दिल्ली

लोकसभा चुनाव 2024 के तहत 5 फेज के लिए मतदान समाप्त हो चुके हैं और छठे चरण का मतदान 25 मई को आयोजित होने जा रहा है। देश की राजधानी दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर भी इसी दिन वोटिंग होगी। हालांकि, वोटिंग से पहले दिल्ली विश्वविद्यालय की दीवारों पर विवादित नारे लिखे गए हैं जिस कारण प्रशासन चौकन्ना हो गया है। दिल्ली विश्वविद्यालय की दीवारों पर नारे लिखकर चुनाव बहिष्कार की अपील की गई है।

नक्सलबाड़ी एकमात्र रास्ता

दिल्ली विश्वविद्यालय की दीवारों पर मतदान के बहिष्कार की अपील के साथ ही नक्सलबाड़ी को एकमात्र रास्ता बताने के नारे भी लिखे गए हैं। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया है कि उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय क्षेत्र में कई स्थानों पर दीवारों पर चुनाव बहिष्कार के विवादित नारे लिखे पाए जाने के बाद दो FIR दर्ज की हैं। गुरुवार की सुबह गश्त के दौरान उन्हें इलाके में नारे लिखे हुए दिखाई दिए।

इस संगठन ने ली जिम्मेदारी

पुलिस ने बताया कि बृहस्पतिवार सुबह गश्त के दौरान उसने इलाके में नारे लिखे हुए देखे। भगत सिंह छात्र एकता मंच (बीएससीईएम) ने दीवारों पर लिखे "एक ही रास्ता नक्सलबाड़ी" जैसे नारों की जिम्मेदारी ली है। इस  स्व-घोषित युवा संगठन ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर भी नारों की तस्वीरें पोस्ट की थीं।

दिल्ली के कॉलेजों में बम की धमकी

दूसरी ओर दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रतिष्ठित लेडी श्रीराम कॉलेज, हंसराज कॉलेज और रामजस कॉलेज सहित एक दर्जन से अधिक कॉलेजों को बृहस्पतिवार को बम से उड़ाने की धमकी मिली। हालांकि, पुलिस द्वारा की गई गहन तलाशी के बाद कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। सबसे पहले लेडी श्रीराम कॉलेज में बम होने की सूचना मिली। पुलिस दमकल के साथ एक बम निरोधक दस्ता, श्वान दस्ते से लैस होकर यहं पहुंची लेकिन कुछ भी नहीं मिला।


Back to top button