.

डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने नक्सलियों के राष्ट्रीय संगठन को मुख्यधारा से जुड़ने की दी सलाह

जगदलपुर

डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने अबूझमाड़ के नक्सल मुठभेड़ में 8 नक्सलियों के ढेर होने के बाद नक्सलियों के राष्ट्रीय संगठन को मुख्यधारा से जुड़ने की सलाह दी है. उन्होंने कहा कि, नारायणपुर-बीजापुर के सीमावर्ती क्षेत्र में 8 वर्दीधारी नक्सली मारे गए हैं. जवानों के शौर्यवान भुजाओं का यह आधार है.

वहीं नक्सलियों के सेंट्रल कमेटी से सरकार को लिखे गए पत्र पर डिप्टी सीएम व गृह मंत्री विजय शर्मा ने कहा कि, ऑपरेशन जहां जरूरी हो जाए वहां करना होता है. चाणक्य की बात करते हुए उन्होंने कहा कि, वही राग अलापने से कुछ नहीं होने वाला. नक्सलियों से आग्रह है कि आप वार्ता करें.

उन्होंने आगे कहा, कि अगर नक्सली भी विकास चाहते हैं, उन्नति चाहते हैं, तो वे मुख्य मार्ग में आ जाएं. क्योंकि सरकार भी राज्य का विकास चाहती है. इसलिये अगर सरकार और नक्सलियों का लक्ष्य एक है, तो रास्ता भी एक हो सकता है.

डिप्टी सीएम शर्मा ने कहा, कि सेंट्रल कमेटी अगर बात करती है, तो हर्ष का विषय है. उन्होंने कहा कि जो टॉप कैडर है वह आंध्र और तेलंगाना के हैं और छत्तीसगढ़ कैडर उसके नीचे है. इसलिए जो भी बात करना चाहेंगे, इस समस्या का हल निकल सकता है.

नक्सलियों का सरकार को पत्र
नक्सलियों की सेंट्रल कमेटी ने सरकार को पत्र लिखकर बातचीत के लिए पहले माहौल तैयार करने की बात कही है. नक्सलियों ने अपने पत्र में कहा था कि सरकार पहले वार्ता के लिए माहौल बनाए इसके बाद बात आगे बढ़ेगी. सेंट्रल नक्सल कमेटी के सदस्य प्रताप ने कहा था कि शांति वार्ता के लिए शांतिपूर्ण माहौल जरुरी है. नक्सल संगठन ने वार्ता के लिए कोई शर्त नहीं रखी है. हम क्रांतिकारी है तो भला सरेंडर के साथ वार्ता कैसे करेंगे?


Back to top button