.

लगभग 2 लाख रूपए मूल्य के सागौन चिरान की जब्ती : वन विभाग की कार्रवाई | ऑनलाइन बुलेटिन

रायपुर | (छत्तीसगढ़ बुलेटिन) | वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री श्री मोहम्मद अकबर के निर्देशन पर विभाग द्वारा राज्य में वन अपराधों की रोकथाम के लिए अभियान लगातार जारी है। इस तारतम्य में गत दिवस बिलासपुर वन मंडल अंतर्गत तखतपुर वन परिक्षेत्र के सोनबंधा गांव में छापामार कार्रवाई कर एक आरोपी के घर से लगभग 2 लाख रूपए मूल्य के 195 नग सागौन आदि लकड़ी के चिरान सहित एक नग विद्युत मोटर की जब्ती की गई।

 

रोकथाम के लिए अभियान लगातार जारी है। इस तारतम्य में गत दिवस बिलासपुर वन मंडल अंतर्गत तखतपुर वन परिक्षेत्र के सोनबंधा गांव में छापामार कार्रवाई कर एक आरोपी के घर से लगभग 2 लाख रूपए मूल्य के 195 नग सागौन आदि लकड़ी के चिरान सहित एक नग विद्युत मोटर की जब्ती की गई।

 

यह कार्रवाई प्रधान मुख्य वन संरक्षक तथा वन बल प्रमुख श्री राकेश चतुर्वेदी के मार्गदर्शन में वनमंडलाधिकारी श्री कुमार निशांत के निर्देशन में गठित विभागीय टीम द्वारा पुलिस की मदद से की गई। जब्त सामग्री में 177 नग सागौन चिरान तथा 18 नग अन्य प्रजाति के लकड़ी के चिरान शामिल हैं। आरोपी के खिलाफ भारतीय वन अपराध अधिनियम के अंतर्गत प्रकरण दर्जकर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। आरोपी वर्तमान में फरार है।

'छत्तीसगढ़ में ऑपरेशन लोटस', रेणु जोगी बोलीं- BJP में JCCJ का विलय की साजिश, पटकथा दिल्ली में की गई तैयार | ऑनलाइन बुलेटिन
READ

Related Articles

Back to top button