.

कुत्तों को Covid वैक्सीन लगवाने पहुंचे शख्स ने मेडिकल स्टाफ से की हाथापाई, जुर्म दर्ज | ऑनलाइन बुलेटिन

रायपुर | [छत्तीसगढ़ बुलेटिन] | प्रदेश के कोरबा में एक ग्रामीण अपने पालतू कुत्तों को कोरोना का टीका लगवाने वैक्सीनेशन सेंटर पहुंच गया. स्वास्थ्यकर्मियों से अपने कुत्ते को वैक्सीनेट करने जोर जबरदस्ती करने लगा. मेडिकल स्टाफ ने ग्रामीण को समझाइश दी. मगर यह बात उसे नागवार गुजरी और वह स्वास्थ्य कर्मियों से विवाद करते हुए हाथापाई पर उतारू हो गया. मामला इतना बढ़ा कि स्वास्थ्य कर्मियों को सुरक्षा की मांग को लेकर हड़ताल पर जाना पड़ गया. अब मामला पुलिस के पास पहुंच गया है.

 

दरअसल, यह चौंकाने वाला मामला कोरबा जिले के वनांचल गांव अजगरबहार में सामने आया है. यहां संचालित स्वास्थ्य केंद्र में वैक्सीनेशन का कार्य चल रहा था. इसी दौरान पास के गांव में रहने वाला रामायण सिंह वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचा. उसके साथ में उसके 3 पालतू कुत्ते भी थे. केंद्र में मौजूद स्वास्थ्यकर्मियों को लगा कि रामायण सिंह टीका लगवाने के लिए पहुंचा है. मगर उसकी बातें सुनकर सभी हैरान रह गए.

 

रामायण सिंह ने अपने तीनों कुत्तों को कोरोना का टीका लगाने का आग्रह किया. उसकी बात सुनकर केंद्र के प्रभारी ने उसे समझाने की कोशिश की. वह नहीं माना. रामायण सिंह उनसे विवाद करने लगा.

 

विवाद इतना बढ़ गया कि वह केंद्र के लैब टेक्नीशियन को गाली गलौज करते हुए हाथापाई पर उतारू हो गया. करीब आधे घंटे तक स्वास्थ्य केंद्र में ड्रामा चलता रहा. वहां मौजूद स्टाफ ने रामायण सिंह की सारी करतूत अपने मोबाइल के कैमरे में कैद कर ली. ग्रामीण की इस हरकत से नाराज मेडिकल स्टाफ अपनी सुरक्षा की मांग को लेकर केंद्र के बाहर ही धरने पर बैठ गए. मामले की शिकायत बालको थाना में की गई है.

 

बताया जा रहा है कि रामायण सिंह शराब के नशे में धुत था. वह लड़खड़ाते हुए अपने कुत्तों के साथ केंद्र पहुंचा था. मामूली बात को लेकर उसने लैब टेक्नीशियन से विवाद करना शुरू कर दिया. जबकि वहां पर महिला स्वास्थ्यकर्मी भी मौजूद थे. इसकी परवाह किए बगैर रामायण सिंह भद्दी गालियां देते हुए हाथापाई पर उतारू हो गया. महिला स्टाफ ने भी उसे समझाने का काफी प्रयास किया. मगर कोई फायदा नहीं हुआ. ग्रामीण क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग में काम करने वाले कर्मचारी अब सुरक्षा की मांग कर रहे हैं.

 

 

राजा जयसिंह को बताया बाबर के वंशजों का नौकर, तेलंगाना CM की बेटी ने की हस्तक्षेप करने की मांग | ऑनलाइन बुलेटिन

 

 

Related Articles

Back to top button