.

पंजाब में PM का काफिला रुकने पर CM भूपेश बघेल बोले- सुरक्षा तो बहाना, राजनीति है चमकाना l ऑनलाइन बुलेटिन

रायपुर l (छत्तीसगढ़ बुलेटिन) l पंजाब में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक का मामला अब छत्तीसगढ़ पहुंच गया है। सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि क्या पीएम मोदी की गाड़ी को काले झंडे दिखाए गए? ऐसा क्या हुआ जो पीएम बयान दे रहे हैं कि मुख्यमंत्री को धन्यवाद देना की जिंदा बच गया? उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री विशुद्ध रूप से राजनीति कर रहे हैं। सुरक्षा तो सिर्फ बहाना है बल्कि उन्हें राजनीति चमकाना है।

सीएम भूपेश बघेल ने राजीव भवन में प्रेस कांफ्रेंस कर पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोल और कहा कि इस बार चुनाव सिर पर है। लोगों की सहानुभूति चाहिए तो जान का खतरा बताया जा रहा है। अब सत्ता के लिए प्रधानमंत्री कितना नीचे गिरेंगे। भूपेश ने कहा कि ऐसा कौन सा जरूरी कार्यक्रम था, जो कैंसिल नहीं हो सकता था। मौसम के कारण बहुत से कार्यक्रम कैंसिल हुए हैं।

 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि पूरे देश में पीएम की सुरक्षा की चर्चा हो रही है। हम भी मानते हैं कि उनकी सुरक्षा में बिल्कुल भी चूक नहीं होनी चाहिए। हमने प्रधानमंत्रियों को खोया है, लेकिन सुरक्षा की चूक मामले में भाजपा की तरफ से इस तरह की बयानबाजी ठीक नहीं है।

 

उन्होंने कहा कि मौसम की जानकारी सबको होती है। आज कल मोबाइल में भी मौसम की जानकारी मिल रही है। दिल्ली से जब भटिंडा जाना था तो क्या उनके कार्यालय में मौसम की जानकारी नही ली गई?

छात्र हर्ष रजक द्वारा बनाई गई ड्राईंग को राज्योत्सव में मिली भरपूर सराहना | Onlinebulletin
READ

https://twitter.com/bhupeshbaghel/status/147903003709335552

पंजाब पुलिस को तीन जगह सुरक्षा की जानकारी दी गई थी। तीनों जगह सुरक्षा देने की जिम्मेदारी राज्य सरकार की थी। राज्य ने सुरक्षा भी दी, लेकिन पीएम ने एयरपोर्ट पर कहा हम बाय रोड जाएंगे। कभी कोई प्रधानमंत्री 130 किलोमीटर बाय रोड गया है।

 

पंजाब और राजस्थान हार रहे इसलिए राजनीति

 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि मुख्य बात तो यह है कि कार्यक्रम में भीड़ नहीं थी। दो घंटे चल लिए तो भी भीड़ नहीं जुटी। सबको पता है कि पंजाब के किसान आंदोलन कर रहे हैं। केंद्र सरकार से वहां के लोग और किसान नाखुश हैं। सीएम ने कहा कि इसके पहले भी पीएम दिल्ली के जाम में फंसे हैं, तब कहते थे कि पीएम भी आम आदमी है और आज क्या होगा कि कह रहे हैं कि जिंदा बचकर लौट आया।

 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि पंजाब में दलित मुख्यमंत्री बना है। इसलिए आपको बर्दाश्त नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा को समझ आ गया है कि पंजाब और राजस्थान हार रहे हैं, इसलिए राजनीति कर रहे हैं। सीएम ने कहा कि पीएम पहले हेलीकॉप्टर से जाने वाले थे, लेकिन बाद में सड़क मार्ग से गए। यह पहले क्यों नहीं बताया गया?

 

जान का खतरा तो आप गए ही क्यों?

 

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ के झीरम में हमारी पूरी पीढ़ी खत्म हो गई। वहां सुरक्षा देनी थी, लेकिन वहां सुरक्षा नहीं दी गई। तब क्या आपने डॉ. रमन सरकार को बर्खास्त किया था क्या? आज चुनाव होने के कारण इतनी नीचे आ जाएंगे। उन्होंने कहा कि पीएम की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है। देश के प्रधानमंत्री हैं। पाकिस्तान बॉर्डर से 10 किलोमीटर दूर सड़क मार्ग से जाने की जानकारी क्यों नहीं दी गई। क्या आईबी और सूचनातंत्र फेल था। सीएम ने कहा कि आपको जान का खतरा था तो आप गए ही क्यों? उन्होंने कहा कि केवल राजनीति के कारण ही यह सब हुआ है, जिस पद पर पीएम बैठे हैं, उस जगह पर बैठकर यह सब करना ठीक नहीं है।

सुप्रीम कोर्ट की शर्तों के अनुरूप क्वांटिफायबल डेटा कमेटी की रिपोर्ट केबिनेट में प्रस्तुत करने मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया से मिले सोजलिफ़ के प्रतिनिधि मंडल | Newsforum
READ

 

 

Related Articles

Back to top button