.

Twitter पर इन 3 फीचर्स के लिए देने होंगे पैसे; Elon Musk ने बनाया वसूली प्लान | ऑनलाइन बुलेटिन डॉट इन

नई दिल्ली | [गैजेट्स बुलेटिन] | Twitter टेकओवर करने के बाद, Elon Musk ने कुछ ही दिनों में कई बड़ें फैसले ले लिए हैं। टॉप एग्जीक्यूटिव्स को बर्खास्त करने के बाद अब मस्क ने हजारों Twitter कर्मचारियों को कंपनी से बाहर निकाल दिया है और कथित तौर पर कुछ इंजीनियरों को अतिरिक्त घंटे काम करने के लिए भी कहा है ताकि वह नए बदलाव कर सकें जो वह करने का प्लान बना रहे हैं।

 

कहा जा रहा है कि, मस्क कथित तौर पर Twitter यूजर्स से 3 प्रमुख और बुनियादी फीचर्स के लिए चार्ज लेने की योजना बना रहे हैं। यहां वह सब कुछ है जो आपको जानना आवश्यक है।

 

Elon Musk ने आपसे 3 प्रमुख और बुनियादी फीचर्स के लिए शुल्क लेने की योजना बनाई है:

 

पहला

 

एलोन मस्क कथित तौर पर Direct Message (DM) को एक पेड फीचर बनाने के बारे में सलाहकारों के साथ बातचीत कर रहे हैं। न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यूजर्स को Twitter पर हाई-प्रोफाइल यूजर्स को प्राइवेट मैसेज भेजने के लिए भुगतान करना होगा। यह जानकारी दो लोगों से मिली है जो इस मामले से परिचित हैं और कथित तौर पर आंतरिक दस्तावेजों को देख चुके हैं। फिलहाल, यह स्पष्ट नहीं है कि कौन “हाई-प्रोफाइल यूजर्स” की कैटेगरी में आएगा।

 

दूसरा

 

एलोन मस्क ने ट्विटर पर पुष्टि की है कि प्लेटफॉर्म ब्लू चेकमार्क के लिए $8 (करीब 660 रुपये) चार्ज करेगा। जल्द ही हर कोई ट्विटर पर ब्लू टिक मार्क खो देगा। वेरिफिकेशन बैज हासिल करने के लिए लोगों को ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन खरीदना होगा और हर दूसरे देश के लिए इस सब्सक्रिप्शन की कीमत का खुलासा होना बाकी है। रिपोर्टों ने संकेत दिया है कि मस्क की योजना इस साल नवंबर में इसे शुरू करने की है।

ज़ुनून zunoon
READ

 

तीसरा

 

यूजर्स को जल्द ही कुछ वीडियो देखने के लिए भुगतान करना होगा। कहा जा रहा है कि ट्विटर एक ऐसे फीचर पर भी काम कर रहा है जो आपको वीडियो अपलोड करने और यहां तक ​​कि दर्शकों से उन्हें देखने के लिए शुल्क लेने की अनुमति देगा। लेकिन, द वाशिंगटन पोस्ट द्वारा प्राप्त एक आंतरिक ईमेल के अनुसार, कंपनी एक छोटी सी कटौती भी करेगी। इस सुविधा को Paywalled वीडियो कहा जा सकता है, और सूत्रों ने बताया कि मस्क चाहते हैं कि यह फीचर एक से दो सप्ताह में तैयार हो जाए। साथ ही, जो लोग लंबे वीडियो या ऑडियो पोस्ट करना चाहते हैं, उन्हें रिपोर्ट के अनुसार ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन खरीदना होगा।

 

ये भी पढ़ें :

सोनिया और राहुल गांधी गुजरात से दूर, सर्वे ने बताया कांग्रेस पर क्या होगा असर | ऑनलाइन बुलेटिन डॉट इन

Related Articles

Back to top button