.

मोबाइल स्क्रीन पर आपको भी दिखा 5G! तुरंत बदलें नेटवर्क सेटिंग्स, ढेरों यूजर्स को मिलने लगा सिग्नल | ऑनलाइन बुलेटिन

नई दिल्ली | [ गैजेट्स बुलेटिन] | अगर आप उन चुनिंदा शहरों में रहते हैं, जहां 5G सेवाएं मिलना शुरू हो गई हैं तो आपके 5G स्मार्टफोन में भी नया साइन दिखने लगेगा। हालांकि, इसके लिए आपके स्मार्टफोन में सपोर्टेड 5G बैंड्स का होना जरूरी है और 4G फोन्स में 5G इंटरनेट या नेटवर्क ऐक्सेस नहीं किया जा सकता।

 

भारत में 5G सेवाएं आधिकारिक रूप से लॉन्च कर दी गई हैं और भारती एयरटेल के यूजर्स को देश के 8 शहरों में इनका फायदा मिलने लगा है। ढेरों यूजर्स को उनके स्मार्टफोन्स में 5G सिग्नल्स मिलने लगे हैं और स्क्रीन पर सबसे ऊपर 5G लिखा नजर आ रहा है।

 

एयरटेल इन शहरों में दे रही है 5G सेवा

 

एयरटेल यूजर्स को जिन आठ शहरों में आज से 5G सेवाएं मिलना शुरू हो गई हैं, उनमें दिल्ली, वाराणसी, मुंबई, बेंगलुरु, सिलीगुड़ी, कोलकाता, चेन्नई और हैदराबाद शामिल हैं। अगर आप इन शहरों में रहने वाले एयरटेल यूजर हैं और आपके पास 5G फोन है तो फौरन नेटवर्क सेटिंग्स में बदलाव कर सकते हैं।

 

5G स्मार्टफोन की नेटवर्क सेटिंग्स बदलें

 

अगर आप ऊपर बताए गए शहरों में से किसी में रहते हैं तो अपने 5G स्मार्टफोन्स की सेटिंग्स में जाएं और नीचे बताए गए स्टेप्स फॉलो करें,

 

  • 1. सेटिंग्स में आपको ‘Mobile Networks’ या फिर ‘SIM Cards & Mobile Networks’ विकल्प पर टैप करना होगा।
  • 2. अब ‘Network Mode’ या फिर ‘Preferred Network Type’ में जाने के बाद आपको 5G नेटवर्क टाइप चुनना होगा। 
  • 3. 5G डिवाइसेज में 5G (Auto) विकल्प चुनने के बाद डिवाइस 5G सिग्नल्स सर्च करेगा और यह नेटवर्क उपलब्ध होने पर स्क्रीन पर 5G दिखने लगेगा।
मां के लिए बेटी ने बनाया मल्टी टॉस्किंग मशीन का मॉडल, मिला इंस्पायर अवॉर्ड | Newsforum
READ

क्या 5G दिखने के बाद मिलने लगेंगी सेवाएं?

 

फोन की स्क्रीन पर 5G दिखने का मतलब है कि आपको 5G सिग्नल्स मिलना शुरू हो गए हैं और आप उस क्षेत्र में हैं, जहां 5G सेवाएं उपलब्ध हैं। हालांकि, हाई-स्पीड इंटरनेट और अन्य सेवाओं के लिए अभी इंतजार करना होगा और कंपनी के 5G प्लान्स से रीचार्ज करवाना होगा।

 

वहीं, अगर आपके शहर में 5G रोलआउट हो गया है लेकिन आपको इस तरह 5G सिग्नल्स नहीं मिल रहे हैं तो थोड़ा इंतजार करना होगा। इसके अलावा आप डिवाइस का सॉफ्टवेयर भी लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट कर सकते हैं।

 

ये भी पढ़ें:

 

सफाई कर्मचारियों की कमर तोड़ मेहनत से इंदौर लगातार छठवीं बार बना सिरमौर, छत्तीसगढ़ के पाटन को “दूसरा स्थान”, देशभर के इतने शहरों में हासिल किया मुकाम, पढ़ें विस्तृत खबर | ऑनलाइन बुलेटिन

 

 

 

Related Articles

Back to top button