.

अंबाला में ट्रक-मिनी बस की भीषण टक्कर, हादसे में 7 लोगों की मौत

 अंबाला
 अंबाला-दिल्ली हाईवे स्थित मोहड़ा के पास शुक्रवार सुबह एक भीषण सड़क हादसे में सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई और 20 से ज्यादा घायल हो गए।
सभी श्रद्धालु उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से ट्रैवलर बस में सवार होकर वैष्णो देवी दर्शन के लिए जा रहे थे। तभी अंबाला-दिल्ली हाईवे स्थित मोहड़ा के पास बस और ट्रक के बीच जोरदार टक्कर हो गई।

शुरुआती जांच में सामने आया है कि हाईवे पर ट्रक ड्राइवर ने अचानक ब्रेक लगा दिया, जिस वजह से पीछे से आ रही मिनी बस उससे जा टकराई। इस हादसे में जिन सात लोगों को मौत हुई है, वो एक ही परिवार के सदस्य थे।

पुलिस के अनुसार, हादसे में घायल तीन लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई थी। जबकि चार लोगों ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। अन्य सभी घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

अंबाला के पड़ाव थाने के एसएचओ दिलीप ने कहा कि डॉक्टरों का कहना है कि अभी तक इस हादसे में सात की मौत हो चुकी है। कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

ज्यादा गंभीर रूप से घायल लोगों को बड़े अस्पताल में रेफर किया गया है। वहीं, इस घटना में घायल लोगों में से कुछ का इलाज सिविल अस्पताल में चल रहा है। जबकि कुछ घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार, टक्कर इतनी जोरदार थी कि ट्रैवलर बस पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। घायल हाईवे पर ही इधर-उधर गिर गए। जबकि कुछ घायल बस में ही फंसे थे। चीख पुकार सुनने के बाद राहगीरों ने घायलों को निकाला और पुलिस की मदद से एंबुलेंस के जरिए अस्पताल पहुंचाया।

पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवा दिया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार, सभी लोग 23 मई को देर शाम वैष्णो देवी के लिए रवाना हुए थे। सभी एक ही परिवार के सदस्य थे। जैसे ही वह मोहड़ा के पास पहुंचे तो अचानक ट्रक के आगे कोई वाहन आ गया। जब ड्राइवर ने ब्रेक लगाया तो उनकी ट्रैवलर बस अनियंत्रित होकर उससे टकरा गई। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है।


Back to top button