.

देवास में शिक्षक का एटीएम बदलकर चार बार में निकाले 62500 रुपये

सेंधवा में 11 साल की बच्‍ची के साथ दुष्कर्म, लोगों ने चक्काजाम कर दिया

 देवास में शिक्षक का एटीएम बदलकर चार बार में निकाले 62500 रुपये

देवास में राजाराम नगर रेल अंडरपास से एक महीने बाद शुरू हुआ आवागमन

बड़वानी
 जिला मुख्यालय से करीब 70 किमी दूर सेंधवा में बुधवार को एक 11 साल की बालिका के साथ एक समुदाय के युवक ने दुष्कर्म किया। बालिका को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं इस घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई।

सकल हिंदू समाज, विहिप बजरंग दल केकार्यकर्ताओं ने इस मामले में हंगामा किया और मुख्य मार्ग पर चक्काजाम करदिया। लोगों ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर कड़ी सजा दिए जाने की मांगकी। वहीं चक्का जाम व हंगामे की सूचना पर पुलिस अधीक्षक पुनीत गेहलोद मौके पर पहुंचे हैं। पुलिस अधीक्षक व लोगों के बीच चर्चा जारी है।

 

 देवास में शिक्षक का एटीएम बदलकर चार बार में निकाले 62500 रुपये

सोनकच्छ
 तहसील के ग्राम बावई में पदस्थ शिक्षक धीरज कुमार वर्मा का एटीएम कार्ड बदलकर एक आरोपित ने 62500 रुपए निकाल लिए। घटना रविवार की है जिसमें संदिग्ध आरोपित सीसीटीवी फुटेज में नजर आया है। आवेदन मिलने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की है।

जानकारी के अनुसार रविवार को शिक्षक वर्मा एमजी रोड स्थित स्टेट बैंक आफ इंडिया के एटीएम पर राशि निकालने गए थे। राशि निकालते समय उनके पीछे एक व्यक्ति काले रंग के कपड़े पहने खड़ा था। रुपये निकालने के बाद शिक्षक ने खाते में बची हुई राशि देखने का प्रयास किया, पीछे खड़े अज्ञात व्यक्ति ने शिक्षक धीरज से जबरन एटीएम कार्ड छुड़ाया और मिनी स्टेटमेंट निकालने लगा।

इससे पहले जब शिक्षक राशि निकाल रहे थे, उस समय दोनों बार एटीएम कार्ड का पिन पीछे खड़े होकर आरोपित ने देख लिए थे, मदद करने और मिनी स्टेटमेंट के बहाने से उसने एटीएम का कार्ड बदलने के बाद अलग-अलग जगह से चार बार में एटीएम कार्ड का पिन डालते हुए 62 हजार पांच सौ रुपए की राशि निकाली।

38 हजार रुपये ग्राम फार्मपिपलिया के पास मां चामुंडा फिलिंग स्टेशन पम्प से, देवास के केपी कालेज के पास एटीएम से 3 बार में 24 हजार 500 रुपये निकाले।

इसका पता चलने पर शिक्षक ने बैंक से स्टेटमेंट निकाला उसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मामले में प्रथमदृष्टया आरोपित की पहचान करने के लिए नगर में बजरंग चौक में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज देखे। घटना के समय काली रंग की स्कार्पियो गाड़ी में काले कपड़े पहना हुआ व्यक्ति एटीएम में जाते हुए दिख रहा था।

 

 देवास में राजाराम नगर रेल अंडरपास से एक महीने बाद शुरू हुआ आवागमन

देवास
राजाराम नगर रेल अंडरपास से आवागमन मंगलवार को शुरू कर दिया। 33 दिन आवागमन बंद रहने के बाद एक बार फिर से पटरी पार रहने वाले रहवासियों के लिए यह सुविधा शुरू हो पाई है। एक माह से ज्यादा समय तक अंडरपास की सड़क की मरम्मत करने के बाद इसे आम लोगों के आवागमन के लिए खोल दिया गया।

पिछले दिनों अंडरपास के निर्माण के बाद आवागमन शुरू किया गया था। इसके कुछ ही दिन बाद सड़क से धूल के गुबार उठने लगे। कांक्रीट की सड़क की ऊपरी सतह बुरी तरह उखड़ने लगी और अंडरपास के अंदर दिनभर धूल उड़ने लगी। इसको लेकर लोगों ने शिकायतें भी करना शुरू कर दिया। कुछ दिन बाद अचानक हुई तेज वर्षा के कारण अंडरपास की दीवार से पानी बहने लगा और अंडरपास के अंदर जमा हो गया।

जानकारी के अनुसार यहां कि सड़क का निर्माण हल्के वाहनों के लिए किया गया था, परन्तु स्कूल बसें व अन्य वाहन भी यहां से गुजर रहे थे। हालांकि इसको लेकर भी लोगों ने नाराजगी जताई थी कि वहां से वही वाहन निकल रहे हैं, जिनकी ऊंचाई और चौड़ाई कम है। ऐसे में रेलवे के दल ने निरीक्षण कर कुछ ही दिन में मरम्मत का कार्य शुरू करवा दिया।

रेलवे ने 18 अप्रैल से यहां आवागमन बंद कर सुधार कार्य शुरू कर दिया था। पूर्व में 20 दिन के लिए आवागमन बंद किया गया था, परन्तु कार्य पूर्ण नहीं होने की स्थिति में 13 दिन बढ़ा दिए गए। अब कार्य पूरा होने के बाद मंगलवार से आवागमन शुरू होने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

अंडरपास की सुविधा होने से राजाराम नगर, मुखर्जी नगर, विजय नगर, अलकापुरी सहित आसपास के क्षेत्र के रहवासियों को सीधे शहर में आने के लिए सुलभ मार्ग मिल गया है। अभी तक लोगों को मेंढकी रोड रेल ओवर ब्रिज के माध्यम से लम्बा चक्कर लगाकर शहर में आना पड़ रहा था।


Back to top button