.

कोरबा में छोटा हाथी वाहन पलटने से एक की मौत और कई घायल

कोरबा.

छत्तीसगढ़ में कवर्धा हादसे के बाद कोरबा में भी हादसा हो गया है. यहां ग्रामीणों से भरा छोटा हाथी अनियंत्रित होकर पलट गया. इस हादसे में मौके पर ही एक की मौत हो गई. तो वहीं 6 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. जिनमें से 5 की हालत गंभीर है. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह मामला लेमरू थाना क्षेत्र के सतरेंगा का बताया जा रहा है.

मिली जानकारी के अनुसार, छोटा हाथी वाहन में करीब 40 ग्रामीण सवार होकर सतरेंगा से दीपका झाबर चौथिया जा रहे थे. इसी बीच चालक की लापरवाही से वाहन पलट गया. हादसे में एक की मौके पर ही मौत हो गई. तो वहीं 5 की हालत गंभीर है. जिनमें महिला, बच्चे और बुजुर्ग शामिल हैं. हादसे के बाद मौके पर चीखपुकार मच गई. राहगीरों की मदद से घायलों को गाड़ी से बाहर निकाला गया. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल पहुंचाया. बताया गया कि वाहन चालक शराब के नशे में धुत्त था.

सोमवार को कवर्धा में हुआ दर्दनाक हादसा –
बता दें कि छत्तीसगढ़ के कवर्धा में सोमवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया. जहां के वनांचल क्षेत्र कुकदुर के बाहपानी गांव में तेज रफ्तार पिकअप अनियंत्रित होकर 20 फीट गहरे गड्ढे में जा गिरी. हादसे में 19 लोगों ने अपनी जान गवाईं. सभी मृतक सेमरहा गांव के थे. वाहन में 30 लोगों को बैठाया गया था. ये सभी मजदूर तेंदूपत्‍ता तोड़कर जंगल से घर वापस लौट रहे थे. हादसे के बाद 8 घायलों को एंबुलेंस की मदद से इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. सरकार ने घटना के बाद मृतकों के परिवार को 5-5 लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा की है. कवर्धा के कुकदूर क्षेत्र में हुए सड़क हादसे पर छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने स्वतः संज्ञान लिया है. आने वाले दिनों में इस मामले पर पीआईएल (PIL) के माध्यम से सुनवाई होगी.


Back to top button