.

किर्गिस्तान गई छात्रा ने गिनाई समस्याएं, CM साय से लगाई मदद की गुहार

बिलासपुर

गौरेला के समीपस्थ ग्राम ज्योतिपुर निवासी आयशा राय पढ़ाई करने किर्गिस्तान गई हुई है। वहां की हालत को देखते हुए चिंता व्यक्त करते हुए इंटरनेट मीडिया एक्स में सीएम विष्णुदेव साय को टैग कर बचाने के लिए गुहार लगाई है।

उन्होंने वहां के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि वहां रहने वाले जितने भी बाहरी नागरिक हैं वहां के लोग उन्हें मार रहे हैं। ज्योतिपुर की बेटी आयशा राय के पिता का कुछ समय पहले देहांत हो गया है, विकट स्थिति है। इसका जिक्र करते हुए उन्होंने सीएम को मदद करने की बात कही है।

आयशा राय की मां बिलासपुर सिम्स मेडिकल कालेज में पदस्थ हैं, जबकि उनके पिता नहीं हैं. आयशा देखरेख उसके मामा-मामी ने की, जो कि गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले के सेनेटोरियम में रहते हैं. उनकी इच्छा डॉक्टर बनने की थी, इसके चलते वे पढ़ाई के लिए किर्गिस्तान गई है। आयशा बीबीएस तीसरे वर्ष की पढ़ाई कर रही हैं. ज्ञात हो कि किर्गिस्तान में अचानक पिछले सप्ताह हुए विवाद के बाद वहां का माहौल बदला और स्थित बिगड़ गई। दूसरे देश के लोग के साथ गंभीर घटनाएं हो रही है इस करण वहां पढ़ने गए बच्चे अपने स्वजन से वहां से संपर्क साध कर वहां से आने की कोशिश कर रहे हैं। आयशा इसी कड़ी में केंद्र सरकार और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से एक्स में मदद की गुहार लगाई है।


Back to top button