.

दुनिया में 25% मुसलमान, TV शो में सिर्फ 1 प्रतिशत ही भूमिका; जानें मलाला यूसुफजई ने क्यों कहा ऐसा | ऑनलाइन बुलेटिन

इस्लामाबाद | [इंटरनेशनल बुलेटिन] | International News: सामाजिक कार्यकर्ता और नोबेल शांति पुरस्कार की विजेता मलाला यूसुफजई (Malala Yousafzai) ने हाल के दिनों में हॉलीवुड में प्रतिनिधित्व को लेकर सवाल उठाया है। उनका कहना है कि दुनिया में 25 प्रतिशत आबादी मुस्लिमों की है, लेकिन प्रमुख टीवी शो में मुस्लिम अभिनेताओं की प्रमुख भूमिकाएं केवल एक प्रतिशत हैं। International News: मलाला यूसुफजई (Malala Yousafzai) ने वैरायटीज पावर ऑफ विमेन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह बात कही है।

 

उन्होंने कहा, “मैंने देखा है कि मेरे जैसे एशियाई लोग हॉलीवुड फिल्मों में 4 प्रतिशत से भी कम हैं। मुसलमान आबादी के 25 प्रतिशत हैं, लेकिन लोकप्रिय टीवी शो में इनकी मौजूदगी केवल एक प्रतिशत है।”

 

मलाला ने आगे कहा, “मैं हॉलीवुड से इसे बदलने की उम्मीद नहीं करती हूं, क्योंकि यह करना सही नहीं है। मैं चाहती हूं कि आप ऐसा करें क्योंकि आप कलाकार हैं और आप जानते हैं कि कला हर किसी की होती है।”

 

उन्होंने आगे कहा, ”यदि आप ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने अपनी कहानी सुनी है या आपको यह बताया गया है कि आप बहुत छोटे हैं या फिर आपके पास सही पृष्ठभूमि नहीं है तो आइए, मेरी मेज पर बैठें और साथ में काम करें।”

 

 

ये भी पढ़ें

 

संसद भवन के ‘शेर’ नहीं दिखते क्रूर, सुप्रीम कोर्ट बोला- यह दिमाग पर निर्भर करता है, याचिका खारिज | ऑनलाइन बुलेटिन

 

 

रोजर बिन्नी बने BCCI के नए बॉस, सौरव गांगुली से छिन गया भारतीय क्रिकेट का 'कंट्रोल' | ऑनलाइन बुलेटिन
READ

Related Articles

Back to top button