.

भारत में 99 फीसदी मुसलमान अपने पूर्वजों और मातृभूमि के लिहाज से हिंदुस्तानी: इंद्रेश कुमार | ऑनलाइन बुलेटिन

ठाणे | [महाराष्ट्र बुलेटिन] | RSS (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) के नेता इंद्रेश कुमार ने रविवार को कहा कि भारत में 99 फीसदी मुसलमान अपने पूर्वजों, संस्कृति, परंपराओं और मातृभूमि के लिहाज से ‘हिंदुस्तानी’ हैं। उन्होंने RSS (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) प्रमुख मोहन भागवत द्वारा अतीत में व्यक्त किए गए उस विचार का भी समर्थन किया कि भारतीयों के पूर्वज एक ही थे, इसलिए उनका DNA समान है।

 

कुमार ठाणे जिले के उत्तन में रामभाऊ म्हालगी प्रबोधिनी में आरएसएस की मुस्लिम शाखा ‘मुस्लिम राष्ट्रीय मंच’ (एमआरएम) के कार्यकर्ताओं की दो दिवसीय राज्यस्तरीय कार्यशाला के समापन समारोह को संबोधित कर रहे थे। कुमार के हवाले से एक विज्ञप्ति में कहा गया, ”हमें पवित्र कुरान के निर्देशों और सिद्धांतों के अनुसार, अपने राष्ट्र के प्रति हमारे कर्तव्य को सर्वोच्च और अन्य सभी चीजों से ऊपर मानना चाहिए।”

 

विज्ञप्ति के मुताबिक, कुमार ने भागवत के ‘भारतीयों का समान डीएनए’ वाले बयान का हवाला देते हुए कहा, ”डी का अर्थ है सपने, जो हम रोज देखते हैं, ‘एन’ मूल राष्ट्र को दर्शाता है और ‘ए’ पूर्वजों का प्रतिनिधित्व करता है।”

 

कार्यशाला में महिला कार्यकर्ताओं सहित राज्य भर के 40 से अधिक स्थानों से कुल 250 कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। इस अवसर पर एमआरएम के राष्ट्रीय संयोजक इरफान अली पीरजादे और विराग पचपोर सहित संगठन के अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

 

ये भी पढ़ें:

संघ प्रमुख मोहन भागवत पहुंचे छत्तीसगढ़ के जशपुर, दिलीप सिंह जूदेव की प्रतिमा का करेंगे अनावरण | ऑनलाइन बुलेटिन

 

46 की उम्र में टोन्ड बॉडी फ्लॉन्ट करती दिखीं ‘मर्डर‘ फेम मल्लिका शेरावत, बताया ऐसे रहती हैं फिट | ऑनलाइन बुलेटिन
READ

Related Articles

Back to top button