.

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन, हार्ट अटैक के बाद एम्स में थे भर्ती Raju Srivastav Passes Away | ऑनलाइन बुलेटिन

नई दिल्ली | [नेशनल बुलेटिन] | मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastav) का दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया है। उनके परिवार ने इस खबर को कन्फर्म कर दिया है। बता दें कि 10 अगस्त को जिम में कसरत करते हुए उनकी तबीयत बिगड़ गई थी। इसके बाद उन्हें एम्स दिल्ली में भर्ती किया गया था। वहां उनका इलाज चल रहा था। Raju Srivastav Death : हालत में सुधार न होने पर उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था।

 

इस बीच उनके परिवार और साथ काम करने वालों की तरफ से लगातार अपडेट्स मिल रहे थे। इलाज के दौरान उनकी तबीयत में सुधार की खबर भी आई थी लेकिन अब उनके निधन की दुखद खबर ने सबको बड़ा सदमा दे दिया है।

 

वर्कआउट के दौरान पड़ा दौरा

 

बता दें कि राजू, दिल्ली के एक होटल में रुके थे और वहीं के जिम में वह वर्कआउट कर रहे थे। वर्कआउट के दौरान राजू की तबीयत बिगड़ गई थी और ट्रेडमिल पर गिर पड़े थे। राजू को फिर तुरंत एम्स में भर्ती कराया गया, जहां कार्डियोलॉजी डिपार्टमेंट में उनका इलाज चल रहा था। राजू के करीबियों ने जानकारी दी थी कि उनको ब्रेन इंजरी हो गई थी।

 

हार्ट अटैक के बाद गिरने से काफी देर तक दिमाग में ऑक्सीजन नहीं पहुंची थी। डॉक्टर्स ने बताया था कि उनको होश में आने में वक्त लग सकता है। इलाज के बीच उनकी बॉडी में कुछ मूवमेंट की रिपोर्ट्स भी थीं।

 

लोगों को खूब हंसाया

 

राजू के बारे में बता दें कि वह कई पॉपुलर शोज में काम कर चुके थे। वह देश के पॉपुलर कॉमेडियन थे। उन्होंने द ग्रेड इंडियन लाफ्टर चैलेंज, बिग बॉस, शक्तिमान, कॉमेडी सर्कस, द कपिल शर्मा शो जैसे शोज किए। इसके अलावा वह बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके थे जैसे मैंने प्यार किया, तेजाब, बाजीगर जैसी फिल्मों में काम किया है। हाल ही में वह इंडियन लाफ्टर चैम्पियन में स्पेशल गेस्ट के तौर पर नजर आए थे।

 

कॉमेडी स्ट्रगल पर की थी बात

 

एक इंटरव्यू में राजू ने कॉमेडी शोज को लेकर कहा था, ‘जब मैं मुंबई आया था तब लोग कॉमेडियन को ज्यादा कुछ नहीं समझते थे। उस वक्त तो जोक्स जॉनी वॉकर से शुरू होकर जॉनी वॉकर तक खत्म हो जाती है। उस वक्त स्टैंड अप कॉमेडी की कोई जगह नहीं होती थी तो तब जो जगह मुझे चाहिए थी वो मिली नहीं।’

 

ऑटो भी चलाया

 

राजू जब मुंबई में स्ट्रगल कर रहे थे तब अपना गुजारा करने के लिए राजू ऑटो तक चलाते थे। इतना ही नहीं एक पैसेंजर की वजह से ही राजू को बड़ा ब्रेक मिला था।

 

 

‘छत्तीसगढ़ में ऑपरेशन लोटस’, रेणु जोगी बोलीं- BJP में JCCJ का विलय की साजिश, पटकथा दिल्ली में की गई तैयार | ऑनलाइन बुलेटिन

 

 

 

Related Articles

Back to top button