.

ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए यूजर्स को खर्च करने होंगे इतने रुपये? एलन मस्क ने खुद किया इशारा | ऑनलाइन बुलेटिन

न्यूयॉर्क | [वर्ल्ड बुलेटिन] | ट्विटर खरीदने के बाद से ही अरबपति कारोबारी एलन मस्क उसमें कई बदलाव कर रहे हैं। इस बीच, सोशल मीडिया पर एक चर्चा तेजी से चल रही है कि क्या ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए यूजर्स को हर महीने चार्ज देना होगा। हालांकि, सोशल मीडिया मंच के मालिक के रूप में उन्हें अपने पहले सप्ताह में कई बड़ी बाधाओं का सामना भी करना पड़ रहा है। कई सवाल भी खड़े होने लगे हैं। अब खुद एलन मस्क ने इस पर कॉमेंट किया है।

 

उन्होंने इशारा किया है कि यूजर्स को कितने रुपये खर्च करने पड़ सकते हैं। हालांकि, अभी तक कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है।

 

दरअसल, स्टीफन किंग नामक ऑथर ने ब्लू टिक को लेकर ट्वीट किया, जिसपर मस्क ने जवाब दिया। स्टीफन ने लिखा, ”ब्लू टिक को बरकरार रखने के लिए हर महीने 20 डॉलर देने होंगे? ****, उन्हें (ट्विटर) मुझे पैसे देने चाहिए। अगर यह सच होता है तो एनरॉन की तरह मैं भी चला जाऊंगा।”

 

स्टीफन के इस ट्वीट पर एलन मस्क ने रिप्लाई किया। उन्होंने लिखा, ”हमें भी अपने बिल भरने होते हैं। ट्विटर सिर्फ एडवर्टाइजर्स के भरोसे नहीं चल सकता है। आठ डॉलर की राशि ठीक है?” आठ डॉलर का जिक्र करके मस्क ने संकेत दे दिया है कि ब्लू टिक के लिए यूजर को हर महीने आठ डॉलर यानी करीब साढ़े छह सौ रुपये खर्च करने पड़ सकते हैं।

 

क्या बोले कू के को-फाउंडर?

 

एलन मस्क के ट्विटर खरीदने के बाद से ही कई तरह की अटकलें लग रही हैं। वैसे ही ब्लू टिक को लेकर चल रही अटकलों पर कू के को-फाउंडर अप्रमेय राधाकृष्णन ने रिएक्ट किया है। उन्होंने कहा, ”वेरिफिकेशन बैज के लिए कू हर महीने 1600 रुपये नहीं चार्ज करेगा।” साथ ही, उन्होंने कू ऐप पर स्विच करने की भी अपील की।

मैं औरत हूँ | ऑनलाइन बुलेटिन
READ

 

 

निदेशक मंडल को किया गया भंग

 

वहीं, कंपनी द्वारा सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन को सोमवार को दी जानकारी के मुताबिक ट्विटर के नए मालिक ने निदेशक मंडल को भंग कर दिया है और खुद को बोर्ड का एकमात्र सदस्य बना लिया। मस्क ने बाद में ट्विटर पर कहा कि नयी बोर्ड व्यवस्था अस्थायी है, लेकिन उन्होंने कोई विवरण नहीं दिया। वह उपयोगकर्ताओं के लिए भुगतान पर आधारित ‘वेरिफिकेशन’ की संभावानाएं भी तलाश रहे हैं।

 

इस बीच ट्विटर के नए निवेशकों और कंपनी में बड़े पैमाने पर छंटनी की आशंका को लेकर भी चिंता जताई जा रही हैं। मस्क ने भारतीय मूल के प्रौद्योगिकी कार्यकारी श्रीराम कृष्णन को अपनी टीम में शामिल किया है। कृष्णन ने ट्वीट कर बताया कि वह अस्थायी रूप से कुछ अन्य लोगों के साथ ट्विटर के लिए मस्क की मदद कर रहे हैं।

 

उन्होंने कहा, ”मैं मानता हूं कि यह एक बेहद महत्वपूर्ण कंपनी है और इसका दुनिया पर गहरा प्रभाव पड़ सकता है और इसे अंजाम देने वाले व्यक्ति एलन हैं।’

 

ये भी पढ़ें:

फिर बढ़ाई गई सलमान खान की सुरक्षा, बिश्नोई गैंग से धमकी के बाद वाई प्लस के घेरे में रहेंगे बजरंगी भाईजान | ऑनलाइन बुलेटिन

 

Related Articles

Back to top button