.

सैनिटरी पैड की मांग पर लड़कियों को पढ़ाया था मुफ्त कंडोम का पाठ, IAS अधिकारी पर भड़की कांग्रेस-शिवसेना | ऑनलाइन बुलेटिन

नई दिल्ली | [नेशनल बुलेटिन] | आईएएस अधिकारी हरजोत कौर बम्हरा ने लड़कियों की मांग पर जवाब देते हुए कहा, ”ऐसी मांगों का क्या कोई अंत है? कल तुम कहोगी कि सरकार जींस भी दे सकती है। उसके बाद कुछ सुंदर जूते क्यों नहीं दे रही? जब परिवार नियोजन की बात आती है, तो सरकार को मुफ्त कंडोम भी देना चाहिए, है ना?”

 

बिहार सरकार की एक अधिकारी इन दिनों अपने बयानों के लेकर सुर्खियों में हैं। छात्राओं ने जब उनसे फ्री में सैनिटरी पैड देने की मांग की थी तो उन्होंने अजीब प्रतिक्रिया दी थी। बिहार महिला विकास की वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था कि तब तो आप फ्री में जींस और कंडोम की भी मांग करेगी।

 

उनके इस बयान की शिवसेना और कांग्रेस ने निंदा की है। “सशक्त बेटी, समृद्ध बिहार” कार्यक्रम में आईएएस अधिकारी के द्वारा दिए गए बयान को शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी बेतुका करार दिया है।

 

लड़की ने जब यह बताने की कोशिश की कि चुनाव से पहले राजनीतिक दल किस तरह के वादे करते हैं। इस पर अधिकारी ने कहा, ‘यह मूर्खता की पराकाष्ठा है। वोट मत करो। पाकिस्तान बनो। क्या आप पैसे और सेवाओं के लिए वोट करते हैं?”

 

अधिकारी ने बाद में लड़कियों को पाठ पढ़ाने की कोशिश की। उन्होंने कहा, “आपको सरकार से कुछ क्यों लेना चाहिए? इस तरह की सोच गलत है। इसे स्वयं करें।”

 

शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट कर कहा, “इस अधिकारी पर शर्म आती है। आशा है कि बिहार सरकार इस नौकरशाह के खिलाफ कार्रवाई करेगी।”

संसद भवन के 'शेर' नहीं दिखते क्रूर, सुप्रीम कोर्ट बोला- यह दिमाग पर निर्भर करता है, याचिका खारिज | ऑनलाइन बुलेटिन
READ

 

वहीं, कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने भी आश्चर्य जताया। उन्होंने कहा ‘हमेशा सोचता था कि अखिल भारतीय सेवा के अधिकारियों की इस जमात में ऐसा अहंकार क्यों पैदा करता है। सेवा का स्थायित्व? प्रशिक्षण में कमी? लाभदायक पद? आखिर वे अपने पूरे जीवन में सिर्फ एक परीक्षा पास करते हैं।’

 

इस बीच, घटना का संज्ञान लेते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने बम्हरा से 7 दिनों के भीतर उसकी टिप्पणी के लिए लिखित स्पष्टीकरण मांगा है।

 

 

आज सैनिटरी पैड, कल निरोध मांगोगे, पाकिस्तान चले जाओ, छात्रा के सवाल पर IAS हरजोत कौर जवाब | ऑनलाइन बुलेटिन

 

 

Related Articles

Back to top button