.

गोबर- गोमूत्र से नहाकर निसार मोहम्मद बना सोनू सिंह, 8 साल पूर्व हिंदू लड़की से की थी लव मैरिज, अब अपना लिया हिंदू धर्म, चैतन्य सिंह ने की मदद | ऑनलाइन बुलेटिन

भोपाल | [मध्य प्रदेश बुलेटिन] | मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले में लगातार धर्म परिवर्तन के मामले सामने आ रहे हैं। 4 माह के भीतर 3 लोग मुस्लिम धर्म त्यागकर हिंदू बन चुके हैं। इस बार फिर एक मुस्लिम शख्स द्वारा हिंदू धर्म अपनाने की खबर आई है। गायत्री मंदिर में पूरे विधि विधान से मुस्लिम युवक का हिंदू धर्म में परिवर्तित किया गया। जिसमें पूर्व में हिंदू धर्म अपनाने वाले चैतन्य सिंह ने उनकी मदद की।इस बार हिंदू धर्म अपनाने वाले शख्स का नाम निसार मोहम्मद बताया गया है, जो मुस्लिम धर्म त्यागकर सोनू सिंह बन गया है। मंदसौर में हिंदू धर्म अपनाने का 4 माह में यह तीसरा मामला है।

 

यहां सबसे पहले जफर नाम के एक मुस्लिम शख्स ने हिंदू धर्म की कायस्थ लड़की को अपनाया था। उसके बाद जोधपुर निवासी इकरा ने इशिका बनकर हिंदू धर्म के लड़के से प्रेम विवाह किया।

 

मंदसौर जिले के धामनार गांव निवासी निसार मोहम्मद से सोनू सिंह बनने के बाद उन्होंने दुबारा हिंदू लड़की से हिंदू रीति रिवाजों से शादी भी की।

 

निसार मोहम्मद को मंदसौर के गायत्री मंदिर में पूरे विधि विधान से हिंदू धर्म में परिवर्तित किया गया, जिसमें पूर्व में हिंदू धर्म अपनाने वाले चैतन्य सिंह ने उनकी मदद की। इस दौरान सोनू सिंह को गोबर और गोमूत्र सहित पंचतत्व स्नान भी करवाया गया।

 

जेवरात का कारीगर है निसार (अब सोनू सिंह)

 

सोनू (पहले निसार) का पुश्तैनी काम सोना चांदी के जेवरात की कारीगरी करना है। धर्मांतरित हिंदू सोनू सिंह बताया कि उन्हें 8 वर्ष पहले उज्जैन में हिंदू धर्म की कायस्थ लड़की रानी से प्रेम हो गया था। इसके बाद दोनों ने शादी कर ली थी, लेकिन दोनों के ही परिवारों ने उनकी शादी को स्वीकार नहीं किया। उनका एक 5 वर्षीय बेटा भी है।

एसडीओ ने आफिस में लगाई लादेन की फोटो, बोले- ओसामा मेरे गुरु हैं esadeeo ne aaphis mein lagaee laaden kee photo, bole- osaama mere guru hain
READ

 

सोनू सिंह ने यह भी बताया कि उनकी बचपन से ही हिंदू धर्म में रुचि रही है। बड़ा होने के बाद उन्होंने पूजा-पाठ भी शुरू कर दिया था। वह सनातन धर्म को ही मान रहा था। मुस्लिम के तौर पर वर्तमान के सोनू सिंह के पास सिर्फ उनका नाम ही था, अब उसने अपना नाम भी बदल लिया।

 

बहुत खुश है सोनू सिंह की पत्नी रानी सिंह

 

अपने पति के हिंदू धर्म अपनाने के फैसले के बाद उसकी हिंदू धर्म की कायस्थ लड़की रानी बहुत खुश है। उनका कहना है कि मेरे पति पहले मुस्लिम समाज में थे। फिर भी वह शुरू से ही हिंदू धर्म के रीति-रिवाजों का पालन करते आए हैं।

 

उन्हें हिंदू धर्म अपनाने में पूर्व में धर्म परिवर्तन करने वाले चैतन्य सिंह की अहम भूमिका रही है। उन्होंने ही सोनू सिंह जी को संबल प्रदान कर धर्म परिवर्तन को लेकर प्रयास किया।

 

ये भी पढ़ें:

 

फिर बदलने जा रहा है मौसम, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश समेत इन जगहों में 3 दिनों तक होगी भारी बारिश | ऑनलाइन बुलेटिन

 

Related Articles

Back to top button