.

3500 फीट की ऊंचाई पर 63 यात्रियों को लेकर उड़ रहा था विमान, जमीन से मारी गोली और फिर… | ऑनलाइन बुलेटिन

नई दिल्ली | [नेशनल बुलेटिन] | Firing on plane: म्यांमार में हैरतअंगेज मामला सामने आया है। बताया जाता है कि, जमीन से चलाई गोली आसमान में उड़ रहे एक विमान के पैसेंजर को जा लगी। इससे यात्री गंभीर रूप से घायल हो गया। म्यांमार नेशनल एयरलाइंस का विमान 63 यात्रियों को ले जा रहा था, जो पूर्वी राज्य काया की राजधानी लोइकाव में उतरने वाला था।

 

Firing on plane: हैरान करने वाली तस्वीरों में विमान में गोली का छेद दिखाई दे रहा है और एक पुरुष यात्री खून से लथपथ अपनी सीट पर बैठा है। उसने अपने कानों में टिश्यू लगा रखा है, ताकि खून को रोका जा सके।

 

विमान के निचले हिस्से में गोली तब लगी, जब वह 3500 फीट की ऊंचाई पर उड़ रहा था। लोइकाव में म्यांमार नेशनल एयरलाइंस के कार्यालय ने कहा कि शहर के लिए सभी उड़ानें अनिश्चित काल के लिए रद्द कर दी गई हैं। वहीं, म्यांमार की सैन्य सरकार ने विद्रोही बलों पर विमान पर गोलीबारी करने का आरोप लगाया है।

 

हालांकि विद्रोही समूहों ने आरोपों से इनकार किया। म्यांमार की सत्तारूढ़ सैन्य परिषद के प्रवक्ता मेजर जनरल ज़ॉ मिन टुन ने स्टेट टीवी को बताया, “मैं कहना चाहता हूं कि यात्री विमान पर इस तरह का हमला युद्ध अपराध है।”

 

सत्ता पर कब्जे के बाद से जारी है लड़ाई

 

उन्होंने आगे कहा कि जो लोग और संगठन शांति चाहते हैं, उन्हें इस मुद्दे की चौतरफा निंदा करनी चाहिए। बता दें कि सेना द्वारा पिछले साल लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई सरकार को उखाड़ फेंकने और सत्ता पर कब्जा करने के बाद काया राज्य में सैन्य और विद्रोही समूहों के बीच तीव्र लड़ाई देखी गई है।

नर बलि : भगवान ने दिया था आदेश, 6 साल के मासूम बच्चे का गला काटने वाला बोला, दोनों आरोपी बिहार के | ऑनलाइन बुलेटिन
READ

 

सैन्य सरकार का कहना है कि यह गोलीबारी करेन्नी नेशनल प्रोग्रेसिव पार्टी – सरकार से जूझ रही एक मिलिशिया – और पीपुल्स डिफेंस फोर्स में उसके सहयोगियों द्वारा की गई थी।

 

करेन्नी नेशनल प्रोग्रेसिव पार्टी के एक नेता खु डेनियल ने आरोपों से इनकार किया और कहा कि उनकी पार्टी ने अपने लड़ाकों को नागरिकों या यात्री विमानों पर गोली चलाने का आदेश नहीं दिया है। उन्होंने कहा, “सेना हमेशा अन्य संगठनों को गोलीबारी के लिए दोषी ठहराती है। हमारे लोगों ने आज सुबह विमान को गोली नहीं मारी है।”

 

ये भी पढ़ें:

 

गोबर- गोमूत्र से नहाकर निसार मोहम्मद बना सोनू सिंह, 8 साल पूर्व हिंदू लड़की से की थी लव मैरिज, अब अपना लिया हिंदू धर्म, चैतन्य सिंह ने की मदद | ऑनलाइन बुलेटिन

 

 

Related Articles

Back to top button