.

उथली खदान से एकसाथ 4 लोगों अलग- अलग को खदानों में मिले बेशकीमती हीरे, रखे जाएंगे नीलामी में | ऑनलाइन बुलेटिन

भोपाल | [मध्य प्रदेश बुलेटिन] | प्रदेश की रत्न्गर्भा पन्ना की भूमि कब किस को रंक से राजा बना दे, यह कहा नहीं जा सकता। यहां किस्मत आजमाने के लिए देशभर से लोग आकर हीरे की खदान लगाते हैं। इनमें से कुछ ही लोग भाग्यशाली होते हैं, जो देखते ही देखते लखपति बन जाते हैं।

डायमंड कार्यालय से इस बारे में प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार को पन्ना की उथली खदानों में 3 लोगों को जहां उज्जवल क्वालिटी के हीरे मिले हैं तो वहीं एक व्यक्ति को जमीन पर पड़ा हुआ हीरा मिला है।

इसमें ओम प्रकाश जोगी को मिला सबसे बड़ा हीरा 3.96 कैरेट उज्जवल क्वालिटी का है, जिसकी अनुमानित कीमत 15 से 20 लाख रुपए बताई जा रही है।

दूसरा बड़ा हीरा राजेंद्र कुमार गुप्ता को बिल्कुल की खदान में 3.21 कैरेट उज्जवल क्वालिटी का मिला है। इस हीरे की अनुमानित कीमत 15 लाख के लगभग बताई जा रही है।

वहीं, तीसरा 1.10 कैरेट का उज्जवल हीरा पुन्ना अहिरवार को पटी खदान में मिला है। इसकी कीमत भी लाखों में बताई जा रही है।

इसी तरह नीरू पाल को 1,30 कैरेट का हीरा मिला है, जो कि उज्जवल बताया जा रहा है। इसकी भी कीमत लाखों रुपए में आंकी जा रही है।

इस प्रकार गुरुवार को एक ही दिन पन्ना की रत्नगर्भ भूमि ने 4 लोगों को लखपति बना दिया है। उक्त हीरे आगामी होने वाली हीरे की नीलामी में रखे जाएंगे।

 

ग्रामसभा की अनुमति के बिना आदिवासी क्षेत्रों में साहूकार नहीं दे सकेंगे ऋण, भू-अधिग्रहण से पहले भी लेनी होगी सहमति | ऑनलाइन बुलेटिन

 

 

Related Articles

Back to top button