.

देखें video: राजनाथ सिंह की रैली में लोग मांगने लगे पीओके, हंसकर बोले रक्षा मंत्री- धैर्य रखें | ऑनलाइन बुलेटिन

शिमला | [हिमाचल प्रदेश बुलेटिन] | शौर्य दिवस के मौके पर उन्होंने कहा था कि जबतक गिलगित- बाल्टिस्तान तक विकास नहीं पहुंचता कश्मीर का विकास अधूरा रहेगा। उन्होंने यह भी कहा था कि पाकिस्तान पीओके के लोगों पर अत्याचार कर रहा है। अब कि जब हिमाचल प्रदेश में राजनाथ सिंह रैली करने पहुंचे तो जनसभा में पहुंचे लोग ही पीओके मांगने लग गए। इसपर हंसते हुए रक्षा मंत्री ने कहा, धैर्य रखिए। बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कई बार पीओके को लेकर पाकिस्तान को चेताया है।

 

राजनाथ सिंह की रैली में लोग ‘भारत माता की जय’ के नारे लगा रहे थे। उन्होंने कहा, हमने ऐसे ऐसे वीर सैनिकों को देखा है जो कि जरूरत पड़ने पर अब भी सीमा पर जाने के लिए तैयार रहते हैं। इतने में भीड़ में से आवाज आई, ‘पीओके चाहिए पीओके।’ इस पर राजनाथ सिंह भी अपनी हंसी रोक नहीं पाए। उन्होंने धैर्य रखने की अपील की।

 

बता दें कि पीओके को लेकर राजनाथ सिंह के बयान के बाद सेना की भी प्रतिक्रिया आ चुकी है। चिनार कॉर्प्स कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल एडीएस औजला ने कहा था, भारतीय सेनाएं हमेशा तैयार हैं और अगर हमें पीओके हासिल करने का आदेश मिला तो हम पीछे नहीं हटेंगे।

 

 

बता दें कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में भी पाकिस्तानी सरकार और सेना के खिलाफ आवाज उठती रहती है। वहीं चीन जिस सीपीईसी प्रोजेक्ट को लेकर इतना उतावला दिखता है , उसका भी विरोध पीओके में होता है। भारत भी इस प्रोजेक्ट का विरोध करता है।

नंदीग्राम की तरह भवानीपुर में भी होगा संग्राम; बड़े चेहरे पर दांव लगाने की तैयारी में बीजेपी | Newsforum
READ

 

विदेश मंत्री एस जयशंकर तो इस बीआरआई प्रोजेक्ट को लेकर एससीओ बैठक में चीन और पाकिस्तान को लताड़ लगा चुके हैं। उन्होंने कहा कि चीन के कनेक्टिविटी प्रोजेक्ट को किसी की संप्रभुता और अखंडता का नुकसान नहीं करना चाहिए।

 

ये भी पढ़ें:

खुद को कोड़े क्यों मार रहे हैं राहुल गांधी? जानने के लिए यहां देखें वायरल वीडियो और पढ़ें विस्तृत खबर | ऑनलाइन बुलेटिन

 

Related Articles

Back to top button