.

देखें वीडियो: ‘जनता को कर रहे थे गुमराह…’, इमरान खान पर गोली चलाने वाले हमलावर का कबूलनामा | ऑनलाइन बुलेटिन

इस्लामाबाद | [वर्ल्ड बुलेटिन] | पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के विरोध मार्च के दौरान बृहस्पतिवार को पंजाब प्रांत में उनके कंटेनर-ट्रक पर हमला किया गया। मीडिया की खबरों में जानकारी मिली है कि हमले में उनके पैर में गोली लगी है, लेकिन वह खतरे से बाहर हैं। वहीं एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक, इमरान पर गोली चलाने वाले हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक हमलावर ने गिरफ्तारी के बात कहा कि वह इमरान खान की हत्या करने आया था। उसने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री जनता को गुमराह कर रहे हैं जिसकी सजा देने वह आया था।

 

हमलावर ने कहा, मैं केवल इमरान खान को मारने आया था। और किसी को नहीं। उधर अजान हो रही थी, उधर टेंट लगाकर शोर कर रहे थे। मैंने अपने दिल से अचानक फैसला किया। जिस दिन से वे लाहौर से चले उसी दिन सोच लिया था कि इसको छोड़ना नहीं है। मेरे साथ कोई नहीं था। उसने बताया कि वह बाइक से आया था और उसे अपने मामा की दुकान पर खड़ी कर दिया था।

 

पाक मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, गोलीबारी में इमरान सहित कम से कम 4 लोग घायल हुए हैं। डॉन न्यूज टीवी ने गुरुवार को बताया कि अज्ञात हमलावरों ने वजीराबाद में अल्लाह हो चौक के पास पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान के कंटेनर पर गोलियां चला दीं।

 

अपहालांकि हमले में इमरान खान बाल-बाल बचे हैं लेकिन उन्हें चोटें आई हैं। जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक इमरान खान भी जख्मी हुए हैं और उनके पैर में गोली लगी है। उनकी दाईं टांग पर पट्टी बंधी देखी गई है। हमले के बाद कंटेनर से उतारकर इमरान खान को बुलेट प्रूफ कार से ले जाकर अस्पताल में एडमिट कराया गया है।

नसबंदी कराने के बाद भी प्रेग्नेंट हुई महिला, डॉक्टर ने बताया क्यों सफल नहीं हुआ पति का ऑपरेशन | ऑनलाइन बुलेटिन
READ

 

पीटीआई के फारुख हबीब ने फायरिंग में पार्टी प्रमुख इमरान खान के घायल होने की पुष्टि की है। इमरान खान के कंटेनर के पास फायरिंग में PTI नेता फैसल जावेद भी घायल हुए हैं। तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के विरोध का मार्च का गुरुवार को सातवां दिन है।

 

बता दें कि इमरान खान लाहौर से इस्लामाबाद के लिए मार्च निकाल रहे हैं। इस मार्च के दौरान वह जिस कंटेनर में सवार थे, उसी के पास फायरिंग हुई है। इस हमले के बाद इमरान खान को कंटेनर से उतारकर कार में बिठाया गया। हमलावरों को पकड़ लिया गया है लेकिन 4 अन्य लोग बुरी तरह घायल हुए हैं।

 

 

इमरान खान पर इस हमले के बाद पाकिस्तान की राजनीति में एक बार फिर से खूनी खेल की आशंका जताई जा रही है। पाकिस्तान की पूर्व पीएम बेनजीर भुट्टो पर भी इसी तरह एक रैली में आत्मघाती हमला हुआ था, जिसमें वह बुरी तरह जख्मी हुई थीं और उनकी मौत हो गई थी। फिलहाल उनके बेटे बिलावल भुट्टो ही पाकिस्तान सरकार में विदेश मंत्री हैं, जिसके खिलाफ इमरान खान ने आंदोलन छेड़ रखा है।

 

इमरान की पार्टी के मार्च का आज सातवां दिन था। प्रारंभिक योजना के अनुसार, इसे सात दिन में इस्लामाबाद पहुंचना था। इससे पहले मार्च चार नवंबर को इस्लामाबाद पहुंचने वाला था, लेकिन पीटीआई महासचिव असद उमर ने कहा कि अब यह काफिला 11 नवंबर को राजधानी पहुंचेगा। इमरान खान देश में जल्द नया चुनाव कराए जाने की मांग करते आ रहे हैं और वह अपनी मांगों को लेकर इस्लामाबाद की ओर लंबे मार्च का नेतृत्व कर रहे हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की रैली में हादसा, इंटरव्यू लेने गई पत्रकार की कंटेनर के नीचे आकर मौत | ऑनलाइन बुलेटिन
READ

ये भी पढ़ें:

पाकिस्तान में फिर लौटा खूनी दौर, बेनजीर भुट्टो पर कातिलाना हमले की आई याद; अस्पताल में इमरान | ऑनलाइन बुलेटिन

 

Related Articles

Back to top button