.

नक्सलियों के लगाए IED बम की चपेट में आकर बीजापुर में 4 जवान घायल, 3 रायपुर रेफर l ऑनलाइन बुलेटिन

बस्तर l (छत्तीसगढ़ बुलेटिन) l प्रदेश के बीजापुर जिले में मुरकीनार सड़क पर एरिया डोमिनेशन के लिए निकले जवान माओवादियों द्वारा लगाए गए आईईडी बम की चपेट में आ गए, जिससे 4 जवान घायल हो गए। घायल जवानों को इलाज के लिए बीजापुर के जिला मुख्यालय अस्पताल में लाया गया है, जहां उनका उपचार जारी है। सभी घायल सीआरपीएफ 135 बटालियन के जवान हैं। तीन जवानों को बेहतर उपचार के लिए रायपुर रेफर किया गया है।

बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि बीजापुर के चिन्नाकोडे़पाल सीआरपीएफ कैंप से सुबह 153 बटालियन के जवान एरिया डोमिनेशन के लिए मुरकीनार की ओर निकले थे। दोपहर लगभग 3 बजे कैंप से लगभग तीन किलोमीटर की दूरी पर माओवादियों ने आईईडी बम लगा रखा था, जिसकी चपेट में पैदल चल रहे जवान आ गए। माओवादियों ने प्रेशर आईईडी बम लगा रखा था, जिस पर हल्का सा दबाव पड़ने पर ही वह ब्लास्ट हो गया।

एरिया डोमिनेशन में निकले थे जवान

आईजी ने बताया कि जवान सड़क से लगभग सौ मीटर अंदर जंगल में पैदल चल रहे थे, तभी एक जवान का पैर इस बम पर पड़ा और ब्लास्ट हो गया।

 इस दौरान उस जवान के काफी नजदीक चल रहे तीन और जवान भी ब्लास्ट के चपेट में आ गए। आईजी के अनुसार चार में से तीन जवानों की स्थिति को देखते हुए उन्हें बेहतर उपचार के लिए रायपुर रवाना करने की तैयारी की जा रही है। घायल जवानों के नाम डिप्टी कमांडेंट पलवान विश्वास, एएसआई सदा शिव यादव, हेड कांस्टेबल राजीव रंजन व कांस्टेबल ओम प्रकाश है। यह सभी सीआरपीएफ 153 बटालियन के जवान हैं।


Back to top button