.

इस बिजनेस में करना होता है एक बार इन्वेस्टमेंट, फिर हर महीने होती है लाखों रुपए की कमाई : Cardboard Business Idea

Cardboard Business Idea :

 

Cardboard Business Idea : नई दिल्ली | [बिजनेस आइडिया बुलेटिन] | ऑनलाइन बुलेटिन : आज इस आर्टिकल में हम आपको कार्डबोर्ड के बिजनेस के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। आप सोच रहे होंगे कि कार्डबोर्ड का बिजनेस बड़ा कैसे बन सकता है, यहां पर आपको बता दें कि इसकी डिमांड आप बहुत ज्यादा बढ़ रही है, ऑनलाइन सामान की डिमांड आजकल बहुत ज्यादा बढ़ रही है और सामान आप सभी कंपनियां कार्डबोर्ड में पैकिंग करके ही भेजती है। आजकल तो रिटेल स्टोर वाले भी बहुत सारी सामग्री कार्डबोर्ड में पैकिंग करके देने लगे हैं। (Cardboard Business Idea)

 

बहुत सारे लोग बिजनेस करना चाहते हैं लेकिन एक अच्छा बिजनेस आइडिया मिल पाना बहुत मुश्किल होता है। किसी भी बिजनेस में अगर आपकी प्लानिंग गलत साबित हो जाती है तो आपका पैसा डूबने का खतरा बन जाता है। कोई भी बिजनेस प्लान को आपको पहले सही प्रकार से रिसर्च कर लेना है, उसके बाद ही शुरू करना है तभी आपका बिजनेस आगे बढ़ सकता है।(Cardboard Business Idea)

Business Idea Cardboard

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको सबसे पहले कच्चे माल की आवश्यकता होती है। कच्चे माल के अंदर अगर आपके पास क्राफ्ट पेपर है तो आप यह बिजनेस शुरू कर सकते हैं। यह क्राफ्ट पेपर आपको होलसेलर की दुकान पर 30 से ₹40 प्रति किलो के हिसाब से खरीदने के लिए मिल जाएगा। आपको अच्छी क्वालिटी का क्राफ्ट पेपर यहां पर खरीदना होगा ताकि आप अच्छी क्वालिटी की कार्डबोर्ड यहां पर बना सके।(Cardboard Business Idea)

कितनी जगह की जरूरत होती है कार्डबोर्ड बिजनेस के लिए?

कार्डबोर्ड बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको लगभग 5000 स्क्वायर फीट जगह की जरूरत होगी। साथ ही आपको एक प्लांट भी लगाना होगा और एक गोदाम भी बनाने की जरूरत होती है। ज्यादा भीड़ बढ़ वाले इलाके में अगर आप कार्डबोर्ड का बिजनेस शुरू करते हैं तो आपको समस्या हो सकती है। आपको खुली जगह पर कार्डबोर्ड के बिजनेस का सेटअप लगाना चाहिए।(Cardboard Business Idea)

कार्डबोर्ड बिजनेस शुरू करने कितना करना होगा इन्वेस्टमेंट

कार्डबोर्ड बिजनेस शुरू करने के लिए आपको कटिंग की मशीन और भी कई प्रकार की मशीन यहां पर खरीदनी होती है। अगर आप फुली ऑटोमेटिक मशीनों का इस्तेमाल करते हैं तो आपका इन्वेस्टमेंट यहां पर बहुत ज्यादा हो सकता है। सामान्य तौर पर कार्डबोर्ड का बिजनेस शुरू करने के लिए आपको 20 लाख रुपए तक का इन्वेस्टमेंट यहां पर करना होगा।(Cardboard Business Idea)

 

अगर आप बड़े स्तर पर बिजनेस करना चाहते हैं और फुली ऑटोमेटिक मशीनों के साथ यह बिजनेस करना चाहते हैं तो आपको 50 लाख रुपए तक का खर्चा यहां पर करना होगा।(Cardboard Business Idea)

कितनी कमाई हो सकती है कार्डबोर्ड बिजनेस में

कार्डबोर्ड बिजनेस के अंदर डिमांड में कभी कमी नहीं रहती है। यहां पर आप बहुत अच्छा प्रॉफिट कमा सकते हैं जितनी ज्यादा ई-कॉमर्स कंपनी आगे बढ़ रही हैं। आपका कार्डबोर्ड का बिजनेस भी अच्छा चलेगा आप अगर बड़े स्तर पर बिजनेस की शुरुआत करते हैं तो हर साल 10 लाख रुपए तक की कमाई आपको हो सकती है।(Cardboard Business Idea)

 

🔥 सोशल मीडिया

फेसबुक पेज में जुड़ने के लिए क्लिक करें

https://www.facebook.com/onlinebulletindotin

व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/Cj1zs5ocireHsUffFGTSld

 

ONLINE bulletin dot। n में प्रतिदिन सरकारी नौकरी, सरकारी योजनाएं, परीक्षा पाठ्यक्रम, समय सारिणी, परीक्षा परिणाम, सम-सामयिक विषयों और कई अन्य के लिए onlinebulletin.in का अनुसरण करते रहें.

 

🔥 अगर आपका कोई भाई, दोस्त या रिलेटिव ऑनलाइन बुलेटिन डॉट इन में प्रकाशित किए जाने वाले सरकारी भर्तियों के लिए एलिजिबल है तो उन तक onlinebulletin.in को जरूर पहुंचाएं।


Back to top button