.

मक्का लोड ट्रक की जांच में बेमेतरा पुलिस को मिले 25 लाख रुपए l Onlinebulletin

बेमेतरा l Onlinebulletin.in l Onlinebulletin l वाहन चेकिंग के दौरान राजस्व एवं पुलिस विभाग की संयुक्त टीम ने एक ट्रक से 25 लाख 65 हजार रुपए बरामद किए गए हैं। ट्रक मध्य प्रदेश के सिवनी से रायपुर आ रहा था। ट्रक चालक रुपए के संबंध में कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाया। पुलिस ने रुपए जब्त कर आयकर विभाग को सौंप दिया है। पुलिस को आशंका है कि यह रुपए हवाला के माध्यम से किसी को पहुंचाया जाना था। कोतवाली पुलिस ट्रक चालक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

 

बता दें कि छत्तीसगढ़ में एक दिसंबर से धान की खरीदी शुरू होनी है। इसके तहत अवैध रूप से धान का परिवहन रोकने अंतरराज्यीय सीमाओं सहित जिलों में भी जांच की जा रही है। कलेक्टर व एसपी के निर्देश के बाद एएसपी पंकज पटेल, एसडीओपी राजीव शर्मा एवं एसडीएम दुर्गेश वर्मा, खाद्य अधिकारी राजेन्द्र जायसवाल की संयुक्त टीम द्वारा बेमेतरा में वाहनों की संघन जांच की जा रही है। गुरुवार को दोपहर सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में एक माल वाहक ट्रक क्रमांक MP 18 GA 2120 को रोका गया। ट्रक में 600 बोरी मक्का लोड था।बिल्टी के आधार पर मक्का मध्य प्रदेश से रायपुर ले जाना था। पुलिस को ट्रक में एक बैग भी मिला, जिसमें 25 लाख 65 हजार रुपए थे। ट्रक चालक आरोपी लखन लाल (25) निवासी मांगा, थाना-घुघरी, मंडला (मध्य प्रदेश) रुपए के बारे में कोई जानकारी नहीं दे पाया।

सिवनी में एक व्यक्ति ने दिया था

पुलिस अफसरों ने बताया कि ड्राइवर से रकम के बारे में जानकारी मांगी गई तो उसने बैग के बारे में पता होने की बात कही, लेकिन उसमें क्या है, वह नहीं जानता। ड्राइवर लखन ने पुलिस को बताया कि यह बैग मध्य प्रदेश के सिवनी जिले के घंसौर में एक व्यक्ति ने दिया था। उसने कहा कि यह बैग रायपुर में एक व्यक्ति आकर ले जाएगा।

कांग्रेस के लोकप्रिय जननेता त्रिलोक श्रीवास के प्रयासों से वार्ड 67 को कराया गया सेनेटाइज | Newsforum
READ

©नवागढ़ मारो से धर्मेंद्र गायकवाड़ की रपट

Related Articles

Back to top button