.

छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एक्टिव ! जानें भारतीय जनता पार्टी के लिए क्यों महत्वपूर्ण है मोहन भागवत का दौरा | ऑनलाइन बुलेटिन डॉट इन

रायपुर | [छत्तीसगढ़ बुलेटिन] | CG News: प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इस बीच RSS (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) प्रमुख मोहन भागवत राज्य का 4 दिवसीय दौरा करने वाले हैं। RSS (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) ने लगातार आरोप लगाया है कि यहां बड़े पैमाने पर अनुसूचित जनजातियों के लोगों का धर्मांतरण कराया जाता है। उनकी इस यात्रा से छत्तीसगढ़ में संघ परिवार के विस्तार को बढ़ावा मिलने की संभावना है। इसके अलावा 31 प्रतिशत से अधिक आदिवासी आबादी वाले राज्य छत्तीसगढ़ में अगले साल होने वाले चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को भी वापसी की संभावित उम्मीद दिख रही है।

 

आपको बता दें कि हाल ही में रायपुर में का वार्षिक योजना कार्यक्रम संपन्न हुआ था। इसमें भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय संगठन सचिव बीएल संतोष ने भी भाग लिया था।

 

अपनी इस यात्रा के क्रम में मोहन भागवत जशपुर में पूर्व केंद्रीय मंत्री दिलीप सिंह जूदेव की प्रतिमा का भी अनावरण करेंगे। जूदेव बड़े पैमाने पर घर-वापसी कार्यक्रमों का आयोजन करके ईसाई आदिवासियों को हिंदू धर्म में लाने के अपने प्रयासों के लिए जाने जाते थे।

 

उनके बेटे प्रबल प्रताप भी इसी तरह के प्रयासों में सक्रिय रूप से शामिल हैं। उन्होंने मोहन भागवत के इस कदम का स्वागत करते हुए इसे पूरे आदिवासी समुदाय के लिए एक सम्मान बताया है।

 

मंगलवार को RSS (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) प्रमुख एक ‘पथ संचालन’ कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद वे राज्य में संघ के सदस्यों को संबोधित करेंगे। वह गुरुवार को अपने दौरे के समापन से पहले 16 नवंबर को अंबिकापुर में संघ पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

दहशतगर्दी पर होगा अब जोरदार प्रहार | ऑनलाइन बुलेटिन डॉट इन
READ

 

ये भी पढ़ें:

हिस्सा-ए-बाज़ार ना बन | ऑनलाइन बुलेटिन

Related Articles

Back to top button