.

17 साल पहले खोया था बेटा, जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट ने अब SIT गठित करने का दिया आदेश | ऑनलाइन बुलेटिन

नई दिल्ली | [कोर्ट बुलेटिन] | 17 पहले खोए लड़के की जांच के लिए मध्य प्रदेश सरकार को।SIT गठित करने का आदेश शनिवार को सुप्रीम कोर्ट ने दिया है। याचिकाकर्ता ने सुप्रीम कोर्ट में अपने 17 साल पहले गायब हुए बेटे की जांच करने के लिए याचिका दायर की थी। याचिका पर सुनवाई करते हुए जस्टिस अजय रस्तोगी और सीटी रविकुमार की बेंच ने मध्य प्रदेश सरकार को SIT की टीम गठित करने का आदेश दिया है।

 

न्यायालय ने बताया कि, “हमने राज्य सरकार को आगे की जांच के लिए SIT गठित करने के लिए निर्देश दिया है, जांच की रिपोर्ट को भी कोर्ट में पेश किया जाए, जांच आईजी की निगरानी में की जाएगी” कोर्ट के अनुसार, कोर्ट द्वारा इस मामले में संज्ञान लिया गया है, याचिकाकर्ता ने अपने 17 साल पहले खोए बेटे के लिए याचिका दायर की थी, जिस तरह से इस मामले में जांच की गई है, उसे संतोषजनक नहीं कहा जा सकता है”

 

कोर्ट ने आगे बताया कि,आखिरी रिपोर्ट जो अवलोकन के लिए रखी गई है, वह भी कागजी ही है, पड़ोस के गांवों में तलाशी के लिए सर्च वारंट जारी किया गया लेकिन इस मामले में अब तक कुछ नहीं हुआ है।

 

ये भी पढ़ें:

अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक ही दिन में 32 करोड़ रुपए का 61 किलो सोना बरामद, अब तक की सबसे बड़ी जब्ती | ऑनलाइन बुलेटिन

 

विवाहित बेटी के अनुकंपा नियुक्ति के दावे को मां का समर्थन नहीं मिलने पर सुप्रीम कोर्ट ने किया खारिज | ऑनलाइन बुलेटिन
READ

Related Articles

Back to top button