.

वित्त मंत्री ओपी चौधरी का राज्य की जीडीपी में ऐतिहासिक वद्धि का दावा

रायपुर

छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने मंगलवार को राज्य की जीडीपी में ऐतिहासिक वद्धि का दावा करते हुए राजस्व बढ़ाने के मामले में पत्रकारों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने पूर्व की कांग्रेस सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि, पिछले सरकार ने व्यवस्था को बिगाड़ने का काम किया था, ताकि भ्रष्टाचारियों के जेब में ज्यादा पैसा डाल सके। इससे सरकार के खजाने में पैसा ऑटोमेटिक कम आया। इस कारण इसे सुधारने का प्रयास किया जा रहा है।

टेक्नोलॉजी से व्यवस्था सुधरती है : वित्त मंत्री ओपी चौधरी
वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने राजस्व बढ़ाने को लेकर कहा कि, कर प्रणाली में पूरी व्यवस्था में पारदर्शिता आती है, टेक्नोलॉजी आती है, व्यवस्था सुधरता है, तो सरकार के खजाने में ज्यादा पैसे जाता है और भ्रष्टाचारियों के जेब में पैसा कम जाता है। दुर्भाग्य से पिछले सरकार ने व्यवस्था को बिगाड़ने का काम किया था, ताकि भ्रष्टाचारियों के जेब में ज्यादा पैसा डाल सके। इससे सरकार के खजाने में पैसा ऑटोमेटिक कम आया। इस कारण से इसे सुधारने के लगातार प्रयास किया जा रहे हैं।

ईमानदार टेक्स पेयर्स को प्रोत्साहित किया जाएगा : ओपी चौधरी
वित्त मंत्री ने आगे कहा कि, टेक्नोलॉजी प्रयोग कर पारदर्शिता लाने का उद्देश्य, ईमानदार टैक्सपेयर्स को प्रोत्साहित करना है। हमारे मुख्यमंत्री के नेतृत्व में यह सरकार लगातार कदम उठा रही है, निश्चित रूप से व्यवस्था में सुधार आएगा। ईमानदार टैक्स-पेयर्स को प्रोत्साहित किया जाएगा। शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क के लिए अधिक राशि भी दी जाएगी।

जीडीपी में आएगी ऐतिहासिक वृद्धी : वित्त मंत्री
वित्तमंत्री ओपी चौधरी ने प्रदेश के जीडीपी को लेकर कहा कि, आने वाले 5 सालों में 5 लाख करोड़ से बढ़ाकर 10 लाख करोड़ पहुंचाना है। यह हम सुनिश्चित कर सकें, इसलिए इन्वेस्टर का आना बहुत जरूरी है। कहां-कहां, क्या-क्या संभव है, उस दृष्टिकोण से लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। इससे निश्चित रूप से परिणाम बेहतर आएंगे। विष्णु देव साय के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ में इन्वेस्ट भी होगा जीडीपी भी एक ऐतिहासिक तरीके से आगे बढ़ेगी।

पिछली सरकार में माफियाराज था : ओपी चौधरी
वित्त मंत्री चौधरी ने पूर्व की कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि, पिछली सरकार में भ्रष्टाचार था, माफिया राज था। जो इन्वेस्टर आते थे, उनको भी तरह-तरह से प्रताड़ित करते थे, इसीलिए इन्वेस्टर दूर से ही भाग जाते थे और जो आए वह भी काफी प्रताड़ित हुए हैं।

रजिस्ट्री की प्रक्रिया में बदलाव और सरलीकरण
वित्त मंत्री चौधरी ने रजिस्ट्री की प्रक्रिया में बदलाव और सरलीकरण को लेकर कहा कि, पूरे रजिस्ट्री की प्रक्रिया में सुधार के लिए प्रयास किया जा रहा है। आम जनता को टेक्नोलॉजी का प्रयोग करते हुए आसानी से सुविधा उपलब्ध हो सके, इसकी कोशिश की जा रही है। इसके साथ ही व्यवस्था में जो कुछ गड़बड़ियां (Loop Holes) हैं, जिससे लोगों को गड़बड़ी करने का मौका मिलता है, उन सब पर सुधार की दिशा में भी बड़े स्तर की परियोजना बनाई जा रही है। रणनीति काफी हद तक तैयार है, निश्चित रूप से सभी लोगों को इससे लाभ होगा। टेक्नोलॉजी का प्रयोग करते हुए पारदर्शिता लाने के लिए सुविधाओं में वृद्धि होगी।

मोदी जी के नाम की लहर नहीं सुनामी है : ओपी चौधरी
उड़ीसा में लोकसभा और राज्य सभा चुनावों को लेकर उन्होंने कहा कि, उड़ीसा में भी मोदी जी के नाम की लहर नहीं सुनामी है। उड़ीसा की जनता मोदी जी को आशीर्वाद देने के लिए सामने आ रही है। जनता पूरी तरीके से तैयार है। चाहे लोकसभा चुनाव का हो चाहे विधानसभा का हो 4 जून को जब रिजल्ट आएगा, उड़ीसा का रिजल्ट ऐतिहासिक होगा। ।

उड़ीसा में सुभद्रा योजना
ओपी चौधरी ने सुभद्रा योजना लाने को लेकर कहा कि, हमारी पार्टी ने उड़ीसा में प्रभु जगन्नाथ स्वामी की बहन, सुभद्रा माता जी के नाम पर योजना शुरू की है, जिसमें 50 हजार तक के कैश वाउचर पर माता बहनों के किए व्यवस्था है।

छत्तीसगढ़ में भी इसी तरह की माता बहनों के लिए बहुत महत्वाकांक्षी योजना महतारी बंधन योजना ऑलरेडी हम चला रहे हैं। इसके तहत एक महीने में एक हजार रुपए और साल का 12 हजार रुपए देने का प्रावधान है।

सीएम साय की नेतृत्व में महिला बाल विकास मंत्री के कॉरपोरेशन से बहुत अच्छे तरीके से यह योजना छत्तीसगढ़ में संचालित हो रही है। मात्र 1 महीने के भीतर सारी माता बहनों का फॉर्म भर कर, उनका अकाउंट नंबर लेकर, उनके आधार सेविंग करके ऐतिहासिक रूप से महतारी वंदन योजना को 70 लाख से अधिक माता-बहनों को लागू करने का ऐतिहासिक काम सीएम साय और केबिनेट मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े के नेतृत्व में हमारी सरकार ने सुनिश्चित किया है।


Back to top button