.

सरकारी शिक्षकों की 4400 से अधिक वैकेंसी, 1,50,000 तक मिलेगी सैलरी, जानें पूरी डिटेल, कल से आवेदन की हो गई शुरूआत, देनखे पूरी डिटेल | ऑनलाइन बुलेटिन

हरियाणा | [जॉब बुलेटिन] | आप पढ़े लिखे बेरोजगार हैं और सरकारी नौकरी खोज रहे हैं तो ये आपके लिए सुनहरा अवसर हो सकता है। मांगी गई आहर्ता को पूरा करने वाले उम्मीदवार निर्धारित समय सीमा के भीतर अपना आवेदन पत्र भेजें।

 

हरियाणा लोक सेवा आयोग, HPSC ने PGT टीचर्स की बंपर भर्ती निकाली है। आयोग ने नोटिफिकेशन जारी कर पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मंगाए हैं।

 

जारी अधिसूचना के अनुसार पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 21 नवंबर से शुरू होगी। वहीं उम्मीदवार 12 दिसंबर तक पदों के लिए अप्लाई कर सकेंगे। इसके लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट hpsc.gov.in पर विजिट करना होगा।

 

कुल 4476 पदों पर भर्ती निकाली गई है। जिसमें हरियाणा कैडर के 3863 एवं मेवात कैडर के 613 पद शामिल हैं। हरियाणा कैडर की वैकेंसी डिटेल कुछ इस प्रकार है-

 

शैक्षिक योग्यता

 

पदों के लिए संबंधित विषयों में पोस्ट ग्रेजुएशन पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते है। साथ ही उम्मीदवार हिंदी, संस्कृत के साथ 10वी पास अथवा हिंदी एक विषय के साथ 12वी या ग्रेजुएशन पास हो। साथ ही उम्मीदवार के पास एचटीईटी अथवा एसटीईटी का सर्टिफ़िकेट भी होना चाहिए।

 

सैलरी

 

उम्मीदवारों को 47,600 रुपए से लेकर 1,51,100 रुपये का वेतनमान दिया जाएगा।

 

आयु सीमा

 

न्यूनतम 18 एवं अधिकतम 42 वर्ष तक के उम्मीदवार पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

 

चयन प्रक्रिया

 

पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। परीक्षा की तिथि फ़रवरी 2023 के दूसरे या तीसरे सप्ताह में जारी की जा सकती है।

IOCL Apprentice Recruitment: ट्रेड अप्रेंटिस के 1535 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे होगा सिलेक्शन | ऑनलाइन बुलेटिन
READ

 

इसके अलावा उम्मीदवार इस लिंक

 

http://hpsc.gov.in/Portals/0/Advt_32_2022_PGT_Rest_HRY_17_11_2022.pdf पर जाकर भर्ती एक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं और सभी डिटेल देख सकते हैं।

 

ये भी पढ़ें:

मोहब्बत का मारा | ऑनलाइन बुलेटिन

 

Related Articles

Back to top button