.

मोस्ट प्रॉमिसिंग इमर्जिंग एंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर 2021 – 2022 बिजल जगड | ऑनलाइन बुलेटिन

मुंबई | [महाराष्ट्र बुलेटिन] | मुंबई स्थित बिजल जगड़ को प्राइम टाइम द्वारा 28 अगस्त को 45 विभिन्न श्रेणियों में वर्ष 2021-2022 के सबसे होनहार उभरते उद्यमी के रूप में मान्यता दी गई है। बेनल जगड के पास अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय उपयोग और अनुप्रयोग के लिए एनपीओपी, पीओपी और यूएसडीए प्रमाणित स्किन केयर ऑर्गेनिक कॉस्मेटिक उत्पादन किए हुए गए हैं।

 

उनका कहना है कि लोग ऑर्गेनिक के नाम पर बाजार में खूब चीज़े बिक रही हैं, लेकिन सरकार मान्य सर्टिफिकेट जिनकी सरकार मान्य एजेंसी के द्वारा आपके प्रोडक्ट की जांच की जाती है पर  ज्यादातर ऑर्गेनिक के नाम पर ही कारोबार हो रहा है, बिना सर्टिफिकेट जांच लिए और किए बिना। यह तो सिर्फ ठगी का धंधा है. ऑर्गेनिक के नाम पर  ग्राहक को बिना सरकार मान्य सर्टिफिकेट ; ग्राहक के साथ ठगी की जा रही है।

 

इसके अलावा बिजल जगड पिछले 11 वर्षों से महाराष्ट्र और गुजरात के सुदूर गांवों में भी सेवा कर रही हैं। नवंबर 2020 में सीएम – विजय रूपानी साहिब ने उन्हें उनके काम के लिए सीएम कार्यालय से बधाई पत्र भेजा है। बिजल जगड एक अच्छी लेखिका और कवियत्री भी हैं . उन्हें साहित्य के लिए कई पुरस्कार भी प्राप्त हुए हैं और राब्ता नामक एक गुजराती एवं हिंदी साहित्यिक समूह चलाते हैं जिसमें 70 कवि/लेखक उनके साथ जुड़े हैं।

 

शिक्षण हुआ अशुद्ध | ऑनलाइन बुलेटिन

 

Related Articles

Back to top button